Tuesday , April 23 2024
Breaking News

मैं भी चौकीदार कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी बोले- मेरे लिए देश सबसे ऊपर

Share this

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम को ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत 500 जगहों पर लोगों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संवाद किया। इस कार्यक्रम में भाजपा के सांसद, मंत्री और विधायकों ने भी हिस्सा लिया। मैं भी चौकीदार कार्यक्रम के तहत उन्होंने चौकिदारो से कहा कि समाज में काम करने वालों को चौकीदार माना जाता है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वह एक चौकीदार के रूप में देश के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि जो यूनिफॉर्म पहनते हैं और जिनके गले में सीटी होती है वही चौकीदार हैं लेकिन वास्तव में जो भी पूरी कर्मठता के साथ देश की सेवा में लगा हुआ है वे सभी लोग चौकीदार हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि लुटेरों को देश की पाई-पाई लौटाना होगी। यहां उन्होंने विपक्ष पर भी हमला बोला। गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग जमानत है कुछ लोग अदालत के चक्कर काट रहे हैं। बालाकोट में एक्शन मैने नही बल्कि देश की सेना ने लिया है।

मेरे लिए चुनाव नहीं देश प्राथमिकता है। उन्‍होंने कहा कि मैंने तब कहा था कि मेरी ये कोशिश रहेगी कि मैं जनता के पैसे पर पंजा नहीं पड़ने दूंगा। एक चौकीदार के रूप में मैं अपनी जिम्मेदारी निभाऊंगा। मुझे विश्वास है कि देश की जनता चौकादार पसंद करती है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश की जनता को राजा-महाराजाओं की जरूरत नहीं है और इसलिए मुझे खुशी है कि चौकादार का भाव निरंतर विस्तार होता जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि बालाकोट मैंने नहीं किया बल्कि देश के जवानों ने किया। हमारे सुरक्षाबलों ने किया है। हम सब की तरफ से उन्हें नमन।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि जहां तक निर्णय का सवाल है आपने देश में ढेर सारे पीएम देखे हैं, आज लाइन थोड़ी लंबी हो गई है। अगर मोदी अपने राजनीतिक भविष्य का सोचता तो मोदी नहीं होता। मेरे लिए देश सबसे ऊपर होता है। सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे लिए सबसे ऊपर होते हैं।

Share this
Translate »