Thursday , April 25 2019
Breaking News

चेन्‍नई ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 5 विकेट से हराया

Share this

कोलकाता! चेन्नई सुपरकिंग्स ने इमरान ताहिर की शानदार गेंदबाजी के बाद सुरैश रैना की 58 रन की नाबाद पारी से रविवार को यहां आईपीएल मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को पांच विकेट से हराकर आठ मैचों में सातवीं जीत से तालिका में अपना शीर्ष स्थान मजबूत कर दिया.

इस तरह चेन्नई ने केकेआर के खिलाफ इस सत्र के दोनों मैचों में जीत का परचम लहराया. घरेलू टीम की आठ मैचों में यह पांचवीं और लगातार तीसरी हार है. क्रिस लिन की 82 रन की शानदार पारी समाप्त कर इमरान ताहिर ने 27 रन देकर चार विकेट हासिल किये जिससे कोलकाता नाइटराइडर्स आठ विकेट पर 161 रन ही बना सकी.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स ने धीमी शुरुआत के बावजूद 19.4 ओवर में पांच विकेट पर 162 रन बनाकर जीत दर्ज की. चेन्नई के लिये सुरेश रैना ने 42 गेंद का सामना करते हुए सात चौके और एक छक्के से नाबाद 58 रन बनाये. उन्हें कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के पवेलियन लौटने के बाद रविंद्र जडेजा का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 17 गेंद में पांच चौके से नाबाद 31 रन का योगदान दिया.

सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन (06) और फाफ डु प्लेसिस (24) से अच्छी शुरुआत कराने की उम्मीद थी, लेकिन हैरी गुर्ने ने चौथे ओवर में वाटसन को आउट कर टीम को पहला झटका दिया. केकेआर टीम में वापसी कर रहे सुनील नारायण ने फिर डु प्लेसिस को बोल्ड कर टीम को दूसरा विकेट दिलाया.

रैना एक छोर पर डटे थे पर अम्बाती रायुडू (05) और केदार जाधव (20) ने जल्द ही पवेलियन की राह पकड़ ली जिन्हें पीयूष चावला ने आउट किया. महेंद्र सिंह धौनी (16) और रैना से उम्मीद लगी थी, पर पूर्व भारतीय कप्तान भी जल्द ही नारायण का दूसरा शिकार बन गये. इसके बाद रैना और जडेजा जिम्मेदारी से खेलते हुए टीम को जीत तक ले गये. 

Share this

Check Also

चुनाव आयोग की मायावती पर पाबंदी के दौरान, भतीजे आकाश ने बखूबी सम्हाली रैली की कमान

लखनऊ। चुनाव आयोग द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती पर द्वारा प्रचार पर पाबंदी लगाए जाने पर ...