Friday , October 18 2019
Breaking News

फोनी तूफान का असर, 47 ट्रेनें रद्द, कई फ्लाइट भी कैंसल

Share this

कोलकाता! खतरनाक फोनी तूफान के ओडिशा के पुरी तट से टकराने के बाद तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. साइक्लोन से निपटने के लिए सरकार और प्रशासन ने कमर कस ली है. फोनी के मद्देनजर प्रभावित इलाकों से करीब 11 लाख विस्थापित किए जा चुके हैं. फोनी से रेल यातायात के साथ फ्लाइट ऑपरेशन पर भी असर पड़ा है. तूफान के मद्देनजर भुवनेश्वर एयरपोर्ट में 24 घंटे तक फ्लाइट का संचालन रोक दिया गया है. 

डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने भुवनेश्वर और कोलकाता एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए एयरलाइंस/ऑपरेटर को अडवाइजरी जारी की है. इसके तहत भुवनेश्वर में शुक्रवार को पूरे दिन के लिए फ्लाइट रद्द कर दी गई है जबकि कोलकाता में नई अडवाइजरी के तहत शुक्रवार को दोपहर 3 बजे से शनिवार सुबह 8 बजे तक फ्लाइट का संचालन पूरी तरह बंद रहेगा. 

इससे पहले डीजीसीए ने अपनी अडवाइजरी में कोलकाता एयरपोर्ट में रात साढ़े नौ बजे से शनिवार को शाम 6 बजे तक की उड़ानें कैंसल की थी लेकिन तूफान की रफ्तार को देखते हुए समय में संशोधन किया गया है. 

रेलवे ने तूफान के मद्देनजर 3 मई को दिल्ली और हरिद्वार से पुरी, भुवनेश्वर और विशाखापत्तनम जाने वाली सात ट्रेनें कैंसल कर दीं. एक ट्रेन 4 मई को कैंसल की गई है और एक-एक ट्रेन 6 और 7 मई को कैंसल की गई है. फोनी तूफान के चलते रेलवे 1 से 3 मई के बीच पहले ही 147 ट्रेनें कैंसल कर चुका है. 

Share this

Check Also

अब यूरोपीय यूनियन ने नापाक पाक को बखूबी आइना दिखाया

नई दिल्ली। कश्मीर के अंतरराष्ट्रीयकरण को लेकर भले ही नापाक पाकिस्तान जी जान से अपनी ...