Monday , August 26 2019
Breaking News

ग्लैमर से भरा होगा विश्व कप, 1 लाख से अधिक टिकट महिलाओं ने खरीदे

Share this

नई दिल्ली! इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले 2019 विश्व कप का आगाज 30 मई से होने जा रहा है. सारी टीमें फिलहाल अपने-अपने प्रैक्टिस मैच खेल रही हैं. भारत 28 को बंग्लादेश के साथ अपना दूसरा प्रैक्टिस मैच खेलेगा. अब एक खबर आ रही है कि ब्रिटेन में होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए अभी तक 1 लाख से भी अधिक महिलाओं ने टिकट खरीद लिया हैं. आईसीसी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इस बार के वर्ल्ड कप में 1 लाख महिलाओं ने और लगभग 2 लाख ऐसे लोगों ने टिकट लिया है जो पहली बार विश्व कप देखने आ रहे हैं. आईसीसी के अधिकारी ने कहा, यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट इंवेंट है औऱ लोगों का उत्साह दखते ही बनता है.

हमने अभी तक 110,000 टिकट महिलाओं का बेंचे हैं औऱ 1 लाख टीकट उन्हें दिए हैं जिनका उम्र 16 साल से कम है. यह लोग पहली बार किसी लाइव मैच को स्टेडियम में बैठकर देखेंगे. आईसीसी के आर्गनाइजरों का कहना है कि हम यंग लोगों को आकर्षित करने में सफल हो रहे हैं. 200,000 से अधिक लोग ऐसे हो जो पहली बार क्रिकेट मैच देखने आ रहे हैं.

मुख्य अधिकारी स्टीव, डेविड रिचर्डसन और सेफ्टी डाइरेक्टर जील मैकक्रेकन ने मीडिया से बात करते हुए ये जानकारी दी. लंदन के ओवल हुए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आईसीसी के सभी अधिकारियों शामिल हुए. वर्ल्ड कप के 12वें संस्ककण में कई नए मैदानों को भी जोड़ा गया है जहां मैच खेले जाएंगे.

अधिकारियों का कहना है कि हमारे पास टिकट के लिए 30 लाख से भी अधिक एप्लिकेशन आए हैं.वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से होने जा रही है. पहला मैच मेजवान इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. इस बार वर्ल्ड कप में 10 टीमें है और कुल 48 मैच खेले जाएंगे. सभी टीमों को एक दूसरे के साथ एक-एक मैच खेलना है और जिस 4 टीम के अंक ज्यादा रहेंगे वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी.

Share this

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ...