Saturday , April 20 2024
Breaking News

भारत-बांगलादेश टेस्ट क्रिकेट : मयंक अग्रवाल का तीसरा टेस्ट शतक

Share this

इंदौर. भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर मयंक अग्रवाल ने शतक लगाते हुए भारत को शुक्रवार को पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. भारत ने दूसरे दिन समाचार लिखे जाने तक पहली पारी में 60 ओवरों में 3 विकेट पर 206 रन बना लिए हैं. मयंक 101 और अजिंक्य रहाणे 42 रन बनाकर क्रीज पर हैं. भारत ने इसी के साथ पहली पारी में 61 रनों की बढ़त बना ली जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं. बांग्लादेश ने पहली पारी में 150 रन बनाए थे.

भारत ने दूसरे दिन सुबह पहली पारी में 86/1 से आगे खेलना शुरू किया. पुजारा ने 68 गेंदों में 9 चौकों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया. वे 54 रन बनाकर अबू जायेद की गेंद पर स्लिप में स्थानापन्न खिलाड़ी सैफ हसन को कैच थमा बैठे. मयंक अग्रवाल ने एबादात हुसैन की गेंद पर चौका लगाकर फिफ्टी पूरी की. स्टेडियम में उपस्थिति दर्शकों विराट कोहली के क्रीज पर आने की खुशी मना ही रहे थे कि वे बगैर खाता खोले आउट हो गए. अबू जायेद ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया. अंपायर ने विराट को आउट नहीं दिया था लेकिन बांग्लादेश ने रिव्यू लिया और ष्ठक्रस् के जरिए फैसला बांग्लादेश के पक्ष में गया और विराट को पैवेलियन लौटना पड़ा.

भाग्यशाली साबित हुए मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल जब 82 रनों पर थे तब अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट दे दिया था. मयंक ने इस फैसले के खिलाफ रिव्यू लिया और फैसला उनके पक्ष में आया. अंपायर ने मेहदी हसन की गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू दिया था, लेकिन रिप्ले में दिखा कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी. लंच के समय मयंक 166 गेंदों का सामना कर 13 चौकों और 1 छक्के की मदद से 91 और रहाणे 35 रन बनाकर क्रीज पर थे. मयंक ने इबादत हुसैन की गेंद पर 2 रन लेकर शतक पूरा किया. वे 183 गेंदों में 15 चौकों और 1 छक्के की मदद से शतक तक पहुंचे. यह उनका आठवें टेस्ट मैच में तीसरा शतक है. वे इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो शतक लगा चुके हैं.

रोहित ने ड्रेसिंग रूम में फेंका बल्ला 

भारत की पहली पारी में रोहित शर्मा नाकाम रहे और मात्र 6 रन बनाकर आउट हुए. रोहित ने अबू जायेद की गेंद पर विकेटकीपर लिटन दास को कैच थमाया. रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और उनके पास इस मैच में भी बड़ी पारी खेलने का मौका था. वे इससे चूके और उन्होंने इसका गुस्सा ड्रेसिंग रूम में बल्ला फेंककर निकाला.

Share this
Translate »