Tuesday , December 10 2019
Breaking News

India vs WI Woman T20 : भारत का शानदार प्रदर्शन जारी, चौथा टी20 भी जीता

Share this

गुयाना. भारतीय महिला क्रिकेट टीम का वेस्टइंडीज दौरे पर शानदार प्रदर्शन जारी है. भारत ने चौथे टी20 मुकाबले में मेजबान वेस्टइंडी को 5 रन से हरा दिया. बारिश के कारण मैच 9-9 ओवर का हुआ. भारत ने पहले खेलते हुए 9 ओवरों में 7 विकेट पर 50 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 ओवरों में 5 विकेट पर 45 रन ही बना पाई. ये टीम की लगातार चौथी जीत है. भारत 5 मैचों की सीरीज पहले ही जीत चुकी है.

गुयाना में खेले गए इस मैच 9-9 ओवर का कर दिया गया था. मेजबान वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसकी ओर से कोई बड़ी साझेदारी नहीं हुई. टीम ने नियमित अंतराल से विकेट खोए. भारतीय पारी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उसके लिए पूजा वस्त्रकार ने सबसे ज्यादा 10 रन बनाए. उनके अलावा कोई दूसरी बल्लेबाज दोहरी रन संख्या तक नहीं पहुंच पाई. शेफाली वर्मा ने 7, जेमिमा रॉड्रिग्स ने 6, वी कृष्णामूर्ति ने 5, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 6 और दीप्ति शर्मा 4 और तानिया भाटिया 8 रन बना पाई. वेस्टइंडी के लिए हेली मैथ्यूज ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि एफी फ्लेचर और शेनेटा ग्रिमंड को 2-2 विकेट लिए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज और चेडियन नेशन के विकेट सस्ते में खोए. हेली 11 और चेडियन 3 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद चिनले हेनरी भी केवल 11 और नताशा मैक्लीन 10 रन बनाकर आउट हुई. इन पारियों की मदद से वेस्टइंडीज जीत के नजदीक तक पहुंच गई थी, लेकिन अंतिम 2 ओवरों में विकेट खोने के कारण वेस्टइंडीज की टीम जीत से 5 रन दूर रह गई. भारत के लिए ऑफ स्पिनर अनुजा पाटिल ने दो विकेट लिए जबकि दीप्ति शर्मा और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया. सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा. बता दें कि भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है.वेस्टइंडीज की टीम नौ ओवरों में पांच विकेट खोकर 40 रन ही बना सकी. इस जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 4.0 की बढ़त बना ली है.

Share this

Check Also

अब ट्रेन के अपर बर्थ में चढऩा होगा आसान, आईआईटी कानपुर ने बनाई खास सीढ़ी

कानपुर. भारत में ज्यादातर लोग सफर करने के लिए ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं. ट्रेनों ...