Friday , April 19 2024
Breaking News

अयोध्या में आसमान छूने वाला भव्य राम मंदिर बनेगा: अमित शाह

Share this

मनिका. लातेहार के मनिका प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय मैदान में भाजपा की रैली को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि रघुवर दास ने सबसे बड़ा काम किया है, जो कई वर्षों तक किसी सरकार ने नहीं किया. मुख्‍यमंत्री ने झारखंड को नक्सल मुक्त राज्य बनाया जिसके कारण सूबे का विकास हुआ.

यहां सड़के बनीं. गांव तक बिजली पहुंची. ऐसा इसलिए संभवन हुआ क्योंकि आपने केंद्र में मोदी सरकार को बनाया और यहां रघुवर दास को मौका दिया. विपक्ष पर प्रहार करते हुए शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं. मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यों नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है.

उन्होंने कहा कि मानिका और लातेहार में जो काम भाजपा सरकार ने किये हैं वो मैं आपको बताना चाहता हूं- हमारी सरकार ने बिरसा मुंडा की जन्मस्थली और कर्म स्थली पर उनके सम्मान में स्मारक बनाया और 2018 में पहली बार 70 साल के बाद डिग्री कॉलेज की स्वीकृति देने का काम किया. झारखंड राज्य आदिवासी संवर्धन सोसाइटी के तहत महिला किसान शक्ति के रूप में लेमन ग्रास और तुलसी को उपजा कर महिलाओं की आय में वृद्धि करने का काम किया. सिर्फ मनिका विधानसभा में 300 करोड़ रुपये की लागत से 554 किमी का रास्ता बना है.

शाह ने अपने संबोधन की शुरूआत करते हुए कहा कि आज लातेहार से भारतीय जनता पार्टी के चुनाव अभियान का प्रारंभ हो रहा है. मुझे आनंद है कि जहां चुनाव प्रचार होता है वहां लोग ही लोग दिखते हैं… अमित शाह ने अपने संबोधन की शुरूआत भारत माता की जय से की…उन्होंने कहा कि मेरे साथ बोलिए भारत माता की जय… मोदी जी दिल्‍ली में हैं, उनके तक यह आवाज पहुंचनी चाहिए..प्रचंड आवाज से बोलिए भारत माता की जय…

Share this
Translate »