Tuesday , April 23 2024
Breaking News

बंगाल में लागू नहीं होने दिया जायेगा एनआरसी: ममता बनर्जी

Share this

फरक्का. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बुधवार को मुर्शिदाबाद जिले के सागरदिघी पहुंचीं. वह यहां आयोजित एक सभा में शामिल हुईं. इस दौरान कश्मीर में आतंकियों के हाथों मारे गये पांच लोगों के परिजनों से मुलाकात की. दोनों कार्यक्रमों के बाद मुख्यमंत्री बहरमपुर स्थित रवींद्र सदन में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों व पंचायत समिति के सदस्यों के साथ बैठक की.

जिले के विकास को लेकर विचार-विमर्श किया. सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में एनआरसी लागू होने नहीं दिया जायेगा. इसके लिए भाजपा व केंद्र सरकार चाहे कुछ भी कर ले. कहा कि हमारी पूरी कोशिश है कि राज्य में धर्मनिरपेक्षता व बांग्ला भाषा को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होने दिया जाये. उन्होंने सागरदिघी एनटीपीसी में कोयले की कमी को दूर करने तथा पानी के लिए और बेहतर व्यवस्था करने की बात कही. उन्होंने सभा में यह भी घोषणा की कि जिले में जल्द ही विश्वविद्यालय का निर्माण किया जायेगा. उन्होंने कश्मीर में आतंकियों के हाथों मारे गये मजदूरों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

जंगीपुर विधायक अखरू जम्मान, रघुनाथगंज के विधायक व राज्य के श्रम मंत्री जाकिर हुसैन, शमशेरगंज के विधायक अमीरुल इस्लाम, पूर्व विधायक ईमानी विश्वास मौजूद रहे. सादरदिघी में कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने बरहमपुर स्थित रवींद्र सदन में जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में मुर्शिदाबाद को एक बेहतर व मॉडल जिला के रूप में विकसित करने को लेकर चर्चा की. पंचायत समिति के साथ भी मुख्यमंत्री ने बैठक की. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बहरामपुर के रवींद्र सदन में फिर प्रशासनिक अधिकारियों व पंचायत समितियों संग जिला के उन्नयन व विकास योजनाओं की स्थिति की समीक्षा की.

Share this
Translate »