Tuesday , December 10 2019
Breaking News

मिड डे मील में मरा हुआ चूहा मिलने से मचा हड़कम्प, एक शिक्षक समेत नौ बच्चों की हालत बिगड़ी

Share this

लखनऊ। प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में एक कॉलेज में मंगलवार दोपहर प्राथमिक कक्षा के छात्र छात्राओं को दिए गए मिड डे मील में मरा हुआ चूहा मिलने से न सिर्फ हड़कम्प मच गया बल्कि इस बात का पता चलने पर भोजन शुरू कर चुके एक शिक्षक समेत तकरीबन आधादर्जन से अधिक छात्रों की हालत बिगड़ गई। जिनको उपचार के बाद घर भेज दिया गया है। जबकि मामले की जांच के एस डीएम सदर ने आदेश दे दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार जनपद मुजफ्फरनगर के जनता इंटर कॉलेज पचेंडा में कक्षा 6 के छात्रों को दिए गए मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा निकला। मंगलवार दोपहर को मिड-डे मील बांटने वाली संस्था युवा कल्याण सेवा समिति की ओर से मिड-डे मील में दाल-चावल कॉलेज में भेजे गए थे। वहीं इस दौरान बच्चों को मिड-डे-मील देते हुए दाल में यह मरा हुआ चूहा निकलने से अफरा-तफरी मच गई। जब तक दाल में मरा हुआ चूहा मिलने की जानकारी हुई तब तक 9 बच्चे और 1 शिक्षक मिड डे मील खाने लगे थे। 

जिसके चलते शिक्षक मन्नू कुमार समेत नौ बच्चों की हालत बिगड़ गई। इनमें हंस(13), हर्ष (12), प्रशांत (11), आशू (13), अमन(11), हिमांशु (13), शिवम (12) सागर (11), देवांश (11) को पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत हुई थी, जिन्हें तुरंत उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया। प्रधानाचार्य डॉ. विनोद कुमार के अनुसार सभी को जिला चिकित्सालय भिजवा कर उपचार करवाया। इस संबंध में डीएम ,एसडीएम, बीएसए और डीआईओएस को भी जानकारी दी गई।

वहीं इस मामले में आनन फानन में खाद्य औषधि प्रशासन विभाग ने मौके पर जाकर मिड-डे-मील को जब्त उसके नमूने लिए हैं। सभी 9 बच्चों और शिक्षक को जिला चिकित्सालय में भेजकर दवाई और इंजेक्शन लगवा कर घर भेज दिया गया है। फिलहाल सभी बच्चे स्वस्थ हैं। एसडीएम सदर नीरज मलिक ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। 

Share this

Check Also

अब ट्रेन के अपर बर्थ में चढऩा होगा आसान, आईआईटी कानपुर ने बनाई खास सीढ़ी

कानपुर. भारत में ज्यादातर लोग सफर करने के लिए ट्रेन का इस्तेमाल करते हैं. ट्रेनों ...