Tuesday , April 23 2024
Breaking News

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये देगी योगी सरकार

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को मदद का ऐलान किया है. योगी सरकार पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की मदद देगी. यह धनराशि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश के उन्नाव की रेप पीड़िता की शुक्रवार रात दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को बीते 5 दिसंबर को एयरलिफ्ट के जरिए गंभीर हालत में लखनऊ से दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल लाया गया था. अस्पताल के बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया, हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद उसे बचाया नहीं जा सका.

गौरतलब है कि उन्नाव जिले के बिहार थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली बलात्कार पीड़िता को गुरुवार तड़के उसके बलात्कार के आरोपियों सहित पांच लोगों ने आग के हवाले कर दिया था. करीब 90 प्रतिशत तक झुलस चुकी युवती को एयर एम्बुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया था और वहां अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसने शुक्रवार देर रात दम तोड़ दिया था.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने उसे हवाई अड्डे से सफदरजंग अस्पताल तक ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया था. उसे लखनऊ से दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया था. उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर गुस्से का माहौल है. प्रियंका गांधी रेप पीड़िता के परिवार से मिली हैं. वहीं इस मामले पर कई अपडेट्स आ रहे हैं.

Share this
Translate »