Sunday , September 27 2020
Breaking News

8 साल की उम्र में 6 पैक एब्स, राजस्थान की लड़की ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Share this

नई दिल्ली. आठ साल की उम्र में 6 पैक एब्स… एकबारगी शायद ही किसी को विश्वास हो, पर यह सौ फीसदी सच है. हम बात कर रहे हैं पूजा बिश्नोई की, जो अभी महज 8 साल की हैं लेकिन वह अभी से युवा एथलीटों की लिस्ट में शामिल हो गई हैं. सेंसेशन बनी राजस्थान के जोधपुर जिले के छोटे से गांव की पूजा के बारे में आज हर कोई जानना चाहता है.

पूजा ने हाल ही में अंडर-10 एज कैटगरी में महज 12.50 मिनट में 3 किमी की दूरी तय करते हुए एक विश्व रिकॉर्ड बनाया है. अब उन्होंने 2024 के खेलों में एक ओलंपिक चैंपियन बनने की इच्छा जताई है. वर्तमान में पूजा को विराट कोहली फाउंडेशन की ओर से मदद मिल रही है.

फाउंडेशन यात्रा, पोषण, प्रशिक्षण आदि के अपने दैनिक खर्चों को वहन करता है. इसी के साथ वह अपने मामा और कोच श्रवण बुड़िया को अपनी प्रेरणा मानती है. आपको यकीन नहीं होगा, लेकिन तस्वीरों को देखकर आप जान जाएंगे कि महज 8 साल की उम्र में इस बच्ची ने सिक्स-पैक एब्स बना लिए हैं. इसी के साथ वह ऐसा करने वाली एशिया की पहली और सबसे कम उम्र की लड़की बन गई हैं.

जानकारी के मुताबिक, 4 साल की उम्र से ही उन्होंने प्रैक्टिस करना शुरू कर दिया था. वह 3 बजे उठकर प्रैक्टिस करती हैं. प्रैक्टिस पूरी होने के बाद वह 7 बजे स्कूल जाती हैं, वहीं स्कूल से आने के बाद रनिंग करती हैं. जहां 8 साल के बच्चे नए- नए खेल खेलने में व्यस्त रहते हैं वहीं रनिंग का जुनून और सिक्स पैक एब्स बनाने के लिए पूजा दिन- रात एक कर रही हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम के कैप्टन विराट कोहली ने पूजा के बारे में कहा- एक छोटे से गांव से आने वाली लड़की के लिए एक सपने के सच होने जैसा लगता है. सच्ची मेहनत और पूजा का जुनून अपने आप में उसकी सफलता की गवाही देता है.

Share this

Check Also

भाजपा के पूर्व नेता और केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, प्रधानमंत्री ने जताया शोक

नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री जसवंत सिंह का ...