Saturday , November 11 2023
Breaking News

मर जाऊंगा, माफी नहीं मांगूंगा, मेरा नाम राहुल गांधी है सावरकर नहीं

Share this

नई दिल्ली. कांग्रस की देश बचाओ रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी मेरे भाषण को लेकर माफी मांगने को कह रही है, लेकिन मैं माफी नहीं मांगूंगा. सावरकर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, मैं मर जाऊंगा, लेकिन माफी नहीं मांगूगा.

मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है बल्कि राहुल गांधी है. आपको बता दें कि रेप को लेकर राहुल गांधी के दिए बयान के खिलाफ बीजेपी की महिला सांसदों ने शुक्रवार को संसद में काफी हंगामा किया था. इसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग से भी शिकायत की. राहुल ने आज इसी पर जवाब दिया है.

राहुल गांधी ने कहा कि माफी तो नरेंद्र मोदी और अमित शाह को मांगनी चाहिए, जिन्होंने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया. राहुल ने कहा कि देश में अर्थव्यवस्था थी, अब खत्म हो चुकी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, इन्होंने झूठ कहा कि हमें स्विस बैंक से पैसे लाने हैं और ब्लैक मनी से लड़ना है. लेकिन इन्होंने गरीबों की जेब से पैसे निकालकर अडानी-अंबानी के हवाले किए.

राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर कहा कि जो बचा था मोदी सरकार ने गब्बर सिंह टैक्स के जरिए इकॉनमी को खत्म कर दिया. मोदी जी ने रात को 12 बजे गब्बर सिंह टैक्स लागू कर दिया और 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज के दौर में है. जीडीपी ग्रोथ 9 पर्सेंट से घटकर 4 पर पहुंच गई. यहां तक कि जीडीपी नापने का भी तरीका बदल दिया. हमारे तरीके से नापोगे तो अब 2.5 पर्सेंट जीडीपी है.

 हमारे देश के दुश्मन इकॉनमी को बर्बाद करना चाहते थे. यह काम दुश्मनों ने नहीं बल्कि प्रधानमंत्री ने किया. पूरा पैसा दो से तीन उद्योगपतियों को ही पकड़ा दिया. मैं इस बात को मानता हूं कि किसान देश को बनाता है तो ईमानदार उद्योगपति भी देश को बनाता है. मगर पिछले 5 सालों में नरेंद्र मोदी अडानी को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए हैं. एक लाख करोड़ से ज्यादा के एयरपोर्ट और पोर्ट पकड़ा दिए.

इसे आप चोरी या भ्रष्टाचार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे. कुछ ही दिन पहले 15 से 20 लोगों का 1 लाख 40 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया है. जब तक गरीब, किसान, मजदूर औ युवाओं की जेब में पैसा नहीं होगा, तब तक देश की इकॉनमी आगे नहीं जा सकती.

Share this
Translate »