Friday , April 10 2020
Breaking News

यूपी में दो पुलिसकर्मियों ने किया 20 साल की लड़की से दुष्कर्म, मामला दर्ज

Share this

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक रेलवे स्टेशन के पास होटल के कमरे में दो अज्ञात पुलिसकर्मियों ने 20 वर्षीय लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया. पुलिस ने कहा कि गोरखनाथ पुलिस स्टेशन में दो अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. हालांकि, इस सिलसिले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बसपा और पूर्वांचल सेना सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के सदस्यों ने गोरखनाथ पुलिस स्टेशन के सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की मांग करते हुए जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) के कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया. इसके साथ ही राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने मामले की मजिस्ट्रेट जांच की भी मांग की. बताते चलें कि घटना गुरुवार की है, जिसके बाद पीड़िता ने अपने परिवार के सदस्यों को सूचित किया. पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की.

एसएसपी गोरखपुर सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि पीड़िता का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. उसने दो पुलिसकर्मियों पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है. जांच के दौरान हमने पाया कि होटल में सीसीटीवी फुटेज है और गार्ड का बयान भी दर्ज किया गया है. प्रथमदृष्टया यह पाया गया है कि महिला कुछ लोगों के साथ स्वेच्छा से होटल के कमरे में गई. हालांकि, मामले की जांच चल रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.

पीड़िता ने मीडिया को बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों ने उसकी पिटाई की और उस पर वेश्यावृत्ति में शामिल होने का आरोप लगाया. महिला ने दावा किया कि उसने कथित पुलिसकर्मियों से उसे छोड़ने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने उसे पीटा और उसके साथ दुष्कर्म किया. बाद में उन्होंने उसे एक ऑटोरिक्शा लेकर घर जाने के लिए कहा.

पीड़िता ने मीडिया और पुलिसकर्मियों को बताया कि वह उस होटल के कमरे की पहचान कर लेगी, जहां अपराध हुआ था. इसके साथ ही वह कथित रूप से दुष्कर्म करने वाले दोनों पुलिसकर्मियों को भी पहचान लेगी. महिला ने कहा कि वह अपने घर पर कोचिंग क्लास चलाती है और उसके पिता एक मजदूर हैं.

Share this

Check Also

पीएम मोदी के दो ट्विट से मची हलचल, कहा- यह मुझे विवादों में घसीटने की खुराफात है

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुछ देर पहले एक के बाद एक दो ट्विट ...