Tuesday , April 23 2024
Breaking News

मोटेरा में स्वागत गेट हवा से गिरा, अब 22 KM का होगा रोड शो

Share this

अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत दौरे पर 24 फरवरी को भारत आयेंगे. इस दौरान वह अहमदाबाद, आगरा और नयी दिल्ली का दौरा करेंगे. इस बीच एक बड़ी खबर अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम से आ रही है. रविवार सुबह यहां एक गेट गिर गया.

जानकारी के अनुसार आज सुबह तेज हवा के कारण गेट नंबर तीन गिर गया हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि ये अस्थाई गेट बनाया गया था जिसमें से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इंट्री लेनी थी.

आपको बता दें कि ट्रंप के साथ  उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप व 12 सदस्यीय अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल भी होगा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद पहुंचे.  अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप का रोड शो अब 22 किमी का होगा. पहले ये रोड शो 11 किमी का रखा गया था. डोनाल्ड ट्रंप यहां साबरमती आश्रम भी जाएंगे. साबरमती आश्रम में ट्रंप का स्वागत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद मौजूद रहेंगे. 

राष्ट्राध्यक्षों की खास पसंद रहे दिल्ली के आइटीसी मौर्या होटल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया संग ठहरेंगे. ट्रंप के आने से दो पहले ही होटल के सभी 438 कमरे बुक करा लिये गये हैं. यूएस प्रेसिडेंट होटल के 14वें तल स्थित स्पेशल ग्रैंड प्रेसीडेंशियल फ्लोर पर चाणक्य सुइट में ठहरेंगे. इसमें एक रात के लिए ठहरने का किराया आठ लाख रुपये है. सुइट को डोनाल्ड ट्रंप व मेलानिया के फोटोज से सजा दिया गया है. ट्रंप की बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशेर भी इसी होटल में रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक ट्रंप और उनके साथ आये लोग जब तक यहां रहेंगे होटल में आम मेहमानों को ठहरने की इजाजत नहीं होगी. होटल में थ्री-लेयर सिक्यूरिटी लगायी गयी है. यहां दिल्ली पुलिस, अमेरिकी खुफिया सेवा और अन्य एजेंसियों का बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा है. हर मंजिल पर सादी वर्दी में पुलिसकर्मी गश्त कर रहे हैं. अमेरिकी दूतावास के अधिकारी भी तैयारियों पर नजर रख रहे हैं. आइटीसी मौर्य एक किले में तब्दील हो चुका है.

Share this
Translate »