Tuesday , April 23 2024
Breaking News

कोरोना वायरस फैलने की खबर से नोएडा में हड़कंप, स्कूल बंद

Share this

नोएडा. उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस  ने दस्तक दे दी है. यहां एक शख्स कोरोना वायरस से प्रभावित पाया गया है. उधर, पता चला है कि इस शख्स ने पॉजिटिव पाए जाने से पहले अपने बच्चे की बर्थडे पार्टी भी दी थी. इस पार्टी में स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चे भी अपने अभिभावकों के साथ शामिल हुए थे. मामला सामने आने के बाद अभिभावकों से लेकर स्कूल तक हड़कंप मच गया है. एक तरफ अभिभावकों और बच्चों को अलग  रखा गया है, वहीं दूसरी तरफ एहतियातन स्कूल बंद कर दिया गया है.

बता दें कि सोमवार को ही इटली से लौटे एक शख्स में कोरोना वायरस पाए जाने की पुष्टि हुई थी. अब पता चला है कि कोरोना वायरस की पुष्टि होने से पहले ही इस शख्स ने सेक्टर 15 के एक कम्युनिटी क्लब में अपने बच्चे के बर्थडे पर पार्टी भी आयोजित की थी. मामले में स्कूल की तरफ से हेल्थ मिनिस्ट्री को एक पत्र भेजा गया है. इसमें कहा गया है कि इस बर्थडे पार्टी में कई बच्चे इन इन्फेक्टेड पैरेंट्स के साथ शामिल हुए. इनमें से कई बच्चों को खुद से अलग रखा गया है. वहीं प्रभावित अभिभावकों को सरकार की तरफ से अलग रखा गया है.

उधर, स्कूल की तरफ से अभिभावकों को संदेश दिया गया है कि अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण हम आज की परीक्षाओं को स्थगित कर रहे हैं. नई तारीख का ऐलान जल्द किया जाएगा. बोर्ड परीक्षाएं पहले की तरह ही जारी रहेंगी. कक्षा 7 से 11 के बच्चे अगर चाहें तो एक्स्ट्रा क्लास के लिए आ सकते हैं. कक्षा 5 और आईजीसीएसआई क्लास की स्टडी लीव जारी रहेगी.

जानकारी के अनुसार पूरा स्कूल बंद कर दिया गया है. जो भी बच्चे इस बर्थ डे पार्टी में गए थे. उनके अभिभावकों ने अथॉरिटी को जानकारी दे दी है. एक अभिभावक के अनुसार जिस बच्चे की बर्थडे पार्टी थी, उसके पिता कोरोना वायरस प्रभावित हैं. इनमें से कुछ अभिभावकों को स्वास्थ्य मंत्रालय ने अगले 14 दिन तक घर में ही रहने की हिदायत दी है. इस पार्टी में जो भी लोग शामिल हुए हैं, उनमें इंफेक्शन की जांच की जा रही है.

Share this
Translate »