Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Created with GIMP

सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए 29 मार्च को शुरू होगा भारत दर्शन ट्रेन टूर

Share this

इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) 29 मार्च को सात ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने के लिए भारत दर्शन ट्रेन चलाएगा. आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, इस टूर पैकेज के तहत श्रद्धालुओं को 12 रातों और 13 दिनों की इस यात्रा के लिए 12,285 रुपये खर्च करने होंगे. इस टूर पैकेज में श्रद्धालुओं को स्लीपर क्लास में सफर के साथ ही धर्मशालाओं में ठहरने, शाकाहारी ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी.

आईआरसीटीसी के चीफ रीजनल मैनेजर अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि भारत दर्शन स्पेशल श्रद्धालुओं को महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, नागेश्वर, सोमनाथ, भीमाशंकर, त्रयम्बकेश्वर व घृष्णेश्वर के दर्शन कराएगी. यह ट्रेन 10 अप्रैल को वापस आएगी.

श्रद्धालुओं को द्वारका में द्वारकाधीश मन्दिर, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी एवं अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के भी दर्शन कराए जाएंगे. इस ट्रेन में गोरखपुर, देवरिया, सदर, मऊ, वाराणसी, प्रतापगढ, अमेठी, रायबरेली, लखनऊ, कानपुर, इटावा, भिंड, ग्वालियर एवं झांसी से बैठने की सुविधा मिलेगी.

इस टूर पैकेज की आप ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं. आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन बुकिंग के साथ ही इस यात्रा के लिए लखनऊ के पर्यटन भवन स्थित आईआरसीटी दफ्तर से टिकट बुक कराने की सुविधा यात्रियों को मिलेगी. किसी भी तरह की जानकारी के लिए आप हेल्पलाइन नंबर 8287930908/09/10/11/12/13 पर संपर्क कर सकते हैं.

Share this
Translate »