Tuesday , April 23 2024
Breaking News

कोरोना के खिलाफ देश एकजुट, पांच बजते ही ताली, थाली, शंख व घंटी बजाकर जताया आभार

Share this

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाने के लिए लोगों से रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ का हिस्सा बनने का अनुरोध किया। जिसके चलते आज दिनभर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा, लेकिन शाम के पांच बजते ही लोग अपने घरों से बाहर आए और तालियां बजाते हुए उन लोगों को धन्यवाद किया जो कर्फ्यू होने के बावजूद लोगों की सेवा में लगे रहे।

गलियों में पड़े सन्नाटे के बीच ठीक 5 बजे हर घर, हर गली और हर मोहल्ले से तालियों व शंख की आवाज गूंजने लगी। लोगों ने आज 5 बजे थालियां बजाकर पुलिस, डॉक्टरों और अन्य अधिकारियों को सम्मान व् धन्यवाद किया जिन्होंने कर्फ्यु होने के बजूद लोगों के जीवन की रक्षा की। ये तालियां इस बात का साबुत है कि भारतीय किसी भी बीमारी को परेशानी का मुकाबला मिलकर करना जानते हैं। 

वहीँ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी दिल्ली स्थित अपने आवास पर थाली और शंख बजाए। देशभर से इसी तरह की तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं। सीएम योगी ने यूपी की जनता धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद कि उन्होंने जनता कर्फ्यू को सफल बनाया है। यह यहीं तक सीमित नहीं होना चाहिए, आगे आने वाले समय में भी लोगों से उचित दूरी बनाकर रखें।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए गोरखपुर सहित 15 जिलों को लॉक डाउन किया जा रहा है। यूपी से जाने वाली रोडवसों को बाहर नहीं जाना है, ना की किसी को अंदर आना है।

Share this
Translate »