Tuesday , November 24 2020
Breaking News

देश में कोरोना के कुल 2902 केस, 30 फीसदी मामले तबलीगी जमात से जुड़े : स्वास्थ्य मंत्रालय

Share this

नई दिल्ली–  स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि 17 राज्यों में तबलीगी जमात से संबंधित लोगों में 1023 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुल मामले में 30 प्रतिशत एक जगह से संबंधित हैं। इसके साथ ही तबलीगी जमात से जुड़े 22 हजार लोगों को विभिन्न राज्यों में क्वारेंटीन किया गया है। सरकार ने लोगों से अपील की है हमें हर स्तर पर एक ही प्रयास करना चाहिए कि मिलकर काम करें और कहीं चूक न हो।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पूरे देश में अभी तक इस महामारी के 2902 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। 68 लोगों की मौत हुई है, 183 मरीज ठीक हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 17 राज्यों में तबलीगी जमात से जुड़े 1023 कोरोना मरीज सामने आए हैं। अब तक सामने आए 30 फीसदी मामले तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 9 प्रतिशत कोरोना के मरीज 0 से 20 साल की उम्र के बीच हैं। 42 प्रतिशत लोग 20-40 के बीच आयु के लोग हैं , जबकि 33 प्रतिशत लोग 40-60 के बीच के हैं। 17 प्रतिशत मरीज 60 साल के ऊपर के हैं। लव अग्रवाल ने बताया कि डेथ रिपोर्ट के मुताबिक, इनमें ज्यादातर मौतें उम्र या फिर कई अन्य बीमारियां मौत की वजह रही हैं उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, हाई रिस्क लोग सरकार के निदेशरें का पालन करें। सरकार के कदम सफल साबित हो रहे हैं। लेकिन हम एक संक्रामक बीमारी का सामना कर रहे हैं,अगर चूक हुई तो स्थिति खराब हो सकती है। अग्रवाल ने कहा, कोरोना के खिलाफ मिलकर लड़ाई लडऩी है। एक्शन प्लान को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है। मुंह ढकने को लेकर एडवाइजरी की गई है। टेस्टिंग बढ़ाने पर हमारा जोर है। 

मंत्रालय के मुताबिक, देशभर में अब तक कोरोना के मरीजों की संख्या 2992 है। अब तक 68 लोगों की मौत हुई है, जबकि 183 लोग ठीक हो गये हैं। ये आंकड़े शनिवार सुबह 9 बजे तक के हैं।

Share this

Check Also

भारत सरकार का सख्‍त एक्‍शन, 43 मोबाइल APPS पर लगाया बैन

नई दिल्ली. भारत सरकार ने 43 मोबाइल ऐप्स पर पाबंदी लगा दी है. सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम ...