Monday , April 22 2024
Breaking News

पीएम मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री, सोनिया गांधी, मुलायम, अखिलेश से कोविड-19 पर की बात

Share this

नई दिल्ली. कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार समाज के हर वर्ग के लोगों से संपर्क साध रहे हैं. पीएम ने तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों, खेल जगत की हस्तियों के साथ वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए बात की थी. अब प्रधानमंत्री ने दो पूर्व राष्ट्रपति और दो पूर्व प्रधानमंत्री से बात की है. 

प्रधानमंत्री ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल से कोविड-19 पर बात की है. इसके अलावा पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, एचडी देवगौड़ा से भी बात की है. पीएम ने ना सिर्फ पूर्व राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री बल्कि अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं से भी बात की है. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, नवीन पटनायक, के चंद्रशेखर राव, एमके स्टालिन, प्रकाश सिंह बादल से भी कोरोना वायरस के मुद्दे पर बात की है.

इससे पहले पीएम ने वीडियो संदेश के जरिए देशवासियों से अपील की थी कि संकट की इस घड़ी में 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए दीया, मोमबत्ती, टॉर्च जलाइए और एकजुटता का संदेश दीजिए. प्रधानमंत्री ने वीडियो संदेश में कहा है, इस रविवार यानी 5 अप्रैल को हम सबको मिलकर कोरोना के संकट के अंधकार को चुनौती देनी है. उसे प्रकाश की ताकत का परिचय कराना है. इस पांच अप्रैल को हमें 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति का जागरण करना है.

पीएम ने कहा 130 करोड़ लोगों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है. 5 अप्रैल को रात नौ बजे आप सबके नौ मिनट चाहता हूं. पांच अप्रैल को रविवार को रात नौ बजे, घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट तक मोमबत्ती, दीया या टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं. पीएम मोदी ने कहा, उस प्रकाश में, उस रोशनी में, उस उजाले में, हम अपने मन में ये संकल्प करें कि हम अकेले नहीं हैं, कोई भी अकेला नहीं है. 130 करोड़ देशवासी, एक ही संकल्प के साथ कृतसंकल्प हैं.

Share this
Translate »