Friday , April 19 2024
Breaking News

तब्लीगी जमातियों पर टिप्पणी करने पर प्रयागराज में युवक की हत्या, तनाव, भारी फोर्स तैनात

Share this

प्रयागराज- उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में रविवार 5 अप्रैल की सुबह लॉकडाउन के दौरान तब्लीगी जमातियों पर टिप्पणी करने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. करेली थाना क्षेत्र के बक्शी मोड़ा में हुई इस वारदात में युवक चाय की दुकान पर चर्चा में अपनी बात रख रहा था. क्षेत्र में भारी तनाव व्याप्त हो गया है, जिसे देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. 

पुलिस के मुताबिक, मोड़ा गांव निवासी लोटन निषाद रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे किसी काम से घर से बाहर निकला था. वह एक चाय की दुकान पर था. तभी उसने जमातियों पर टिप्पणी कर दी. इसको लेकर गांव के ही मोहम्मद सोना से उसका विवाद हो गया. दोनों के बीच मारपीट भी हुई. इससे गुस्साए मोहम्मद सोना ने तमंचे से लोटन पर फायर कर दिया. गोली लगने से लोटन निषाद की मौत हो गई. फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़े और मोहम्मद सोना को पकड़कर उसकी पिटाई की. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया है. गांव में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस फोर्स तैनात है.

मुख्यमंत्री ने कहा- लॉकडाउन में लापरवाही हुई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा- लॉकडाउन के बीच चाय की दुकान का खुलना नियम विरूद्ध है. इसके लिए पुलिस जिम्मेदार है. लॉकडाउन का पालन कराने में लापरवाही बरती गई है. 

यूपी में करीब 100 जमाती संक्रमित

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या रविवार दोपहर तक 234 हो गई है. प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य के कुल संक्रमितों में 94 तब्लीगी जमात से जुड़े हैं. अभी तक जमात से जुड़े 1 हजार 302 लोगों की पहचान हुई है. इनमें से 1 हजार को क्वारैंटाइन किया गया है. रविवार को मेरठ में सात लोग जांच में कोरोना संक्रमित मिले हैं. ये सभी तब्लीगी जमात से लौटे थे.

Share this
Translate »