Friday , April 19 2024
Breaking News

ऊंची है बिल्डिंग लिफ्ट तेरी बंद है, नीचे न आना पुलिस बंदोबस्त है, पंजाब पुलिस का रोचक मैसेज

Share this

चंडीगढ़. कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे भारत को लॉकडाउन का फैसला भले ही ले लिया हो, लेकिन कई जगहों पर अभी भी लोग इस लॉकडाउन और कर्फ्यू को हलके में ले रहे हैं. प्रशासन की सख्ती के बाद भी लोग घरों से बाहर आ रहे हैं. पुलिस की ओर से भी लगातार ये कोशिश की जा रही है कि कैसे भी लोगों को घरों में रहने के लिए कहा जाए. इन सबके बीच पंजाब पुलिस ने लोगों को घरों में रहने के लिए एक खास अपील की है.

पंजाब पुलिस ने कोरोनावायरस से निपटने को लेकर लगाए गए कर्फ्यू को सही ढंग से लागू करवाने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है. पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से कई ऐसे फोटो मैसेज तैयार किए हैं, जिससे लोगों को यह बताया जा सके कि अगर लोगों ने कर्फ्यू के नियमों को तोड़ा तो घर के बाहर पंजाब पुलिस उनका इंतज़ार कर रही है.

इन मैसेजों के ज़रिए हल्के-फुल्के अंदाज़ में पुलिस सख्ती का संदेश दे रही है. पंजाब पुलिस के ये संदेश सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल भी हो रहे हैं. दिलचस्प ये है कि ये सारे संदेश खुद पुलिस ने ही तैयार किए हैं. ये कोई फोटोशॉप तस्वीरें नहीं हैं. पुलिस ने इन संदेशों को अपने सोशल मीडिया के अकांउट पर भी पोस्ट कर रखा है.

फिल्मी गानों पर बने संदेशों से कर रही है जागरूक

मजेदार बात यह है कि पुलिस इन इमेज मैसेज में से कुछ मैसेज को फिल्मी गानों पर बनाया है. इनमें से उन पुलिस वालों की फोटो भी लगाई गई है जिन्होंने इनको बनाया है. इन इमेज संदेशों पर फिल्मी गानों को लेकर लिखा है कि मैं निकला गड्डी लेकर रास्ते पर सड़क पर ओ इक मोड़ आया, इक पंजाब पुलिस का अफसर आया मैं उत्थे हीरो गिरी छोड़ आया. एक अन्य मैसेज में लिखा है कि ऊंची है बिल्डिंग लिफ्ट तेरी बंद है, नीचे न आना पुलिस बंदोबस्त है. सिर्फ ये दो नहीं बल्कि ऐसे ही कई संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

हर जिले की पुलिस ने अपने स्लोगन भी किए हैं पोस्ट

हर जिले की पुलिस ने कोई न कोई स्लोगन पोस्ट किया गया है. इसमें जिला पुलिस ने अपने इलाके के लोगों को कर्फ्यू नहीं तोडऩे को लेकर स्लोगन लिखा हुआ है. इनका उद्देश्य स्लोगनों को पढऩे के बाद लोग जागरूक हों और कर्फ्यू का पालन करें.

Share this
Translate »