Monday , April 22 2024
Breaking News

पटियाला में सिख निहंगों ने काटा एएसआई का हाथ, कर्फ्यू पास मांगने पर किया हमला

Share this

चडीगढ़. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का कई लोग उल्लघंन कर रहे हैं और जब पुलिस इन लोगों को लॉकडाउन का उल्लघंन करने से रोकती है तो वे पुलिस पर भी हमला करने से नहीं चूकते. ऐसा ही एक मामला पंजाब के पटियाला में सामने आया है, जहां बड़ी सब्जी मंडी सनौर रोड पर कर्फ्यू  के दौरान सब्जी लेने पहुंचे निहंग सिक्खों ने पुलिस की टीम पर तलवार से हमला कर दिया.

इस हमले में एक एएसआई का हाथ कट गया, जबकि कुछ पुलिसवाले बुरी तरह घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि चार-पांच निहंगों, परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिक्खों का एक समूह एक गाड़ी में यात्रा कर रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिये कहा.

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि जब उनसे कर्फ्यू पास दिखाने को कहा गया तो उन्होंने पास दिखाने की बजाये अपनी गाड़ी से दरवाजे और वहां लगाए गए अवरोधकों पर टक्कर मार दी. वहीं उन्होंने तलवार से एक सहायक उप निरीक्षक का हाथ काट डाला. जानकारी के अनुसार पटियाला की सनौर सब्जी मंडी के पास निहंग सिखों की पुलिस टीम से तकरार हो गई, जिसके चलते गुस्से में आए निहंग सिंखों ने पुलिस टीम पर तलवारों से हमला कर दिया. इस हमले में एक एएसआई का हाथ काट दिया गया. वहीं अन्य तीन और पुलिसकर्मियों को घायल कर दिया.

बताया जा रहा है कि पटियाला सब्जी मंडी के बाहर लगे पुलिस नाके पर पास मांगने को लेकर चार निहंगों ने पुलिस पर यह हमला किया. पुलिस नाके को अपनी गाड़ी से उन्होंने उड़ा दिया. पुलिस ने गाड़ी घेरी तो तलवारों और धारदार हथियारों से एएसआई चार पुलिस कर्मियों पर हमला बोल दिया. पुलिस ने आरोपी निहंगों को गिरफ्तार कर लिया है. उन सब पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया है.

मौके पर पहुंचे पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि आज सुबह बलबेडा से चार निहंग सिंह गाड़ी लेकर मंडी पहुंचे. पास ना होने कारण मंडी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा उन्हें रोका गया और पुलिसकमिज़्यों द्वारा पूरे मंडी में जाने नहीं दिया गया. इसी बात को लेकर गुस्से में निहंगों ने पुलिस टीम पर तलवारों से हमला कर दिया. जिसमें एक एएसआई का हाथ काट दिया गया है. उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है. वहीं अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

Share this
Translate »