Tuesday , April 23 2024
Breaking News

कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, कहा- लॉकडाउन में 14 करोड़ का छिना रोजगार

Share this

नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में लगे लॉकडाउन को एक महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 अप्रैल को लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया था. पिछले एक महीने में देश के सामने अर्थव्यवस्था से लेकर बेरोजगारी तक की समस्या और अधिक बढ़ गई है, जिसको लेकर अब विपक्षी दलों ने मोदी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस पार्टी ने बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट कर कहा है, लॉकडाउन का असर युवाओं के रोजगार पर भी देखने को मिल रहा है. भारत में बेरोजगारी दर में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है. भाजपा सरकार को लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हुए युवाओं के लिए विशेष राहत योजना पेश करनी चाहिए.

देश में 14 करोड़ लोगों का छिन गया रोजगार- कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक फोटो भी शेयर किया गया है, जिसमें पार्टी की तरफ से ये दावा किया गया है कि देश में लॉकडाउन के दौरान 14 करोड़ लोगों का रोजगार छिन गया है. इसका सीधा असर बेरोजगारी दर पर पड़ा है, जो लॉकडाउन में तीन गुना तक बढ़ी है. कांग्रेस पार्टी के मुताबिक, मार्च के तीसरे सप्ताह में देश के अंदर बेरोजगारी दर 8.4 फीसदी थी, जो अप्रैल के तीसरे हफ्ते में बढ़कर 26.2 फीसदी हो गई है.

कपिल सिब्बल ने भी साधा था निशाना

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर योजना बनायी जाए. कपिल सिब्बल ने कहा था कि प्रधानमंत्री जी हमारी सलाह को भी मानने ती कृपा करें. लॉकडाउन का असर युवाओं के रोजगार पर भी देखने को मिल रहा है. भारत में बेरोजगारी दर में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है. भाजपा सरकार को लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हुए युवाओं के लिए विशेष राहत योजना पेश करनी चाहिए

Share this
Translate »