Wednesday , April 24 2024
Breaking News

विवादित पोस्ट करने पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के जफरूल इस्लाम खान पर केस दर्ज

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम खान के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने राजद्रोह का केस दर्ज कर लिया है. जफरूल ने पिछले दिनों सोशल मीडिया अकाउंट पर भारत को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद से उनपर ऐक्शन की मांग हो रही थी. इस बीच ही जफरूल ने शुक्रवार रात सोशल मीडिया पर ही अपने पोस्ट के लिए माफी भी मांगी थी. लेकिन इससे पहले दिल्ली पुलिस केस दर्ज कर चुकी थी.

जफरूल पर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल जांच कर रही है. अब उन्हें जांच में सहयोग देने के लिए समन किया जाएगा. जफरूल के खिलाफ शिकायत साउथ दिल्ली के एक शख्स ने शिकायत दर्ज करवाी थी. शिकायत में कहा गया था कि उन्होने भड़काऊ पोस्ट लिखी है जिससे समाज में दरार पैदा हुई. शिकायत में यह भी कहा गया कि समाज पहले ही खराब माहौल से गुजर रहा है.

शुक्रवार को जफरूल ने मांगी माफी

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष जफरूल इस्लाम खान ने सोशल मीडिया में की गयी अपनी एक विवादित टिप्पणी के लिए शुक्रवार को माफी मांग ली थी. खान ने कहा कि देश जब एक आपात स्थिति का सामना कर रहा है तो उस समय उनकी ओर से किया गया एक ट्वीट गलत समय पर’ था और असंवेदनशील’ था. खान पिछले मंगलवार को अपने उस ट्वीट को लेकर विवादों में घिर गए थे जिसमें उन्होंने देश में मुसलमानों के कथित उत्पीड़न का दावा किया था.

शुक्रवार को पोस्ट कर जफरूल ने कहा, मुझे यह अहसास हुआ कि जब देश चिकित्सीय आपातकाल की स्थिति का सामना कर रहा है और एक अदृश्य शत्रु से लड़ रहा है तो ऐसे में मेरा ट्वीट गलत समय पर और असंवेदनशील था. मैं उन सभी लोगों से माफी मांगता हूं जिनकी भावनाएं आहत हुई हैं.’

Share this
Translate »