Friday , April 19 2024
Breaking News

नोएडा में छिपकर रह रहे थे पाँच जमाती, उप्र पुलिस ने किया गिरफ्तार

Share this

नोएडा. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आये तबलीगी जमात के सदस्य अभी देश के विभिन्न स्थानों पर छिपे हुय हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के नोएडा में सामने आया है, जहां पुलिस ने तबलीगी जमात से जुड़े 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

बताया जा रहा है कि ये जमाती दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से निकलकर नोएडा के बेगमपुर गांव में रह रहे थे. उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी थी. गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम वसीम, नूरहसन, कासिम, इमरान और दीवान हैं.

जानकारी के अनुसार आरोपी तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होने के बाद बिना किसी को सूचना दिए गांव में रह रहे थे. वे बाकायदा गांव में घूम भी रहे थे. आरोपियों पर लॉकडाउन के नियनों का उल्लंघन करने का आरोप है. उनके इस कार्य से गांव के अन्य लोगों मे भी कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की पूरी संभावना थी. गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने को लेकर तबलीगी जमात पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है. कई राज्यों की सरकारें कोरोना के तेजी से फैलने के लिए जमात को जिम्मेदार ठहराती रही हैं.

वहीं इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के शामली में पुलिस ने 15 जमातियों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार किए गए जमातियों में 12 विदेशी शामिल हैं. पुलिस ने एक माह पूर्व इनके खिलाफ  वीजा उल्लघंन और महामारी अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था. बताया जाता है कि यह सभी जमाती बिना पुलिस को सूचना दिए शामली में रह रहे थे.

Share this
Translate »