Wednesday , April 24 2024
Breaking News

औरैया हादसा: योगी सरकार की सख्त कार्रवाई, दो एसएचओ निलंबित, एसएसपी, एडीजी और आईजी से सीएम योगी ने मांगा जवाब

Share this

लखनऊ. औरैया में हुए दर्दनाक सड़क हादसे के बाद सरकार ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के साथ सख्त रुख अख्तियार किया है. मुख्यमंत्री योगी के आदेश पर फतेहपुर सीकरी (आगरा) और कोसी कलान (मथुरा) के एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है. 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मथुरा व आगरा के एसएसपी, एडीजी आगरा जोन और आईजी आगरा जोन से इस मामले में स्पष्टीकरण भी मांगा है. वहीं सीएम योगी ने हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की मुआवजा राशि देने का भी एलान किया.

एसएचओ के निलंबन को लेकर आगरा जोन के एडीजी अजय आनंद ने कहा कि औरैया में जिस ट्रक के साथ दुर्घटना हुई वह फतेहपुर सीकरी से होकर गुजरा था. प्रशासन को स्पष्ट निर्देश थे कि प्रवासी श्रमिकों को ट्रकों में यात्रा करने की अनुमति नहीं देनी है. इसी संबंध में फतेहपुर सीकरी के एसएचओ को निलंबित किया गया है.

शनिवार तड़के औरैया में दिल्ली-कोलकाता हाईवे पर एक ढाबे के पास चाय पीने को रुकी मजदूरों से भरी डीसीएम में एक ट्रॉले ने टक्कर मार दी. हादसे में अब-तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 22 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर हालत होने के कारण 15 लोगों को सैफई रेफर किया गया है. यह घटना औरैया कोतवाली क्षेत्र के चिरूहुली के पास की है. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन मौके पर पहुंचा. ट्रॉले में सभी प्रवासी मजदूर सवार थे. एक-एक कर चूने में दबे शवों को निकाला जा रहा है. 

Share this
Translate »