Wednesday , April 24 2024
Breaking News

देश में नहीं थम रहा कोरोना वायरस का संक्रमण, अब तक 3.20 लाख लोग हुये संक्रमित

Share this

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद प्रतिदिन संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 3.20 लाख के पार पहुंची चुकी है. सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है.

देश में अब तक 320,922 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 9195 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात है कि अब तक 1.62 लाख लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज किये जा चुके हैं.

आंकड़ों के अनुसार देश में फिलहाल 1.49 लाख कोरोना के एक्टिव केस हैं. सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं. महाराष्ट्र में 51 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर दिल्ली, तीसरे नंबर पर तमिलनाडु, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है. इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार महाराष्ट्र में अब तक 104568 कोरोना वायरस मामले सामने आ चुके हैं. महाराष्ट्र के अलावा तमिलनाडू में 42687 मामले सामने आए हैं और दिल्ली में 38958 मामले हैं.

Share this
Translate »