Saturday , November 11 2023
Breaking News

वैश्विक महामारी कोविड-19 के बीच सिंगापुर में नई सरकार के लिए मतदान

Share this

सिंगापुर. वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप के बीच सिंगापुर में शुक्रवार को देश में नई सरकार के गठन के लिए लोग मुंह पर मास्क और हाथ में दस्ताने पहन मतदान करने के लिए घरों से निकले. सत्तारूढ़ पीपुल्स ऐक्शन पार्टी के एक बार फिर सत्ता में आने की संभावना है. फिर भी, प्रधानमंत्री ली सियेन लूंग के लिए यह चुनाव एक बड़ी परीक्षा है. केाविड-19 संकट के दौरान अर्थव्यवस्था को संभालना उनके लिए एक बड़ी चुनौती थी.

चुनाव विभाग (ईएलडी) ने बृहस्पतिवार को एक बयान में कहा कि मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और रात आठ बजे तक मतदान जारी रहेगा. सुबह 65 साल और उससे अधिक उम्र के लोग मतदान करेंगे ताकि युवा मतदाताओं से उनका संपर्क कम से कम हो और वे दूसरे लोगों से पहले मतदान कर पाएं. ईएलडी ने सुबह बताया कि कुछ मतदान केन्द्रों पर ‘‘सामान्य से अधिक लंबी कतारें” थीं.

‘चैनल न्यूज एशिया’ ने एक रिपोर्ट में कहा, ‘‘ ये (लंबी कतारें) सुरक्षित मतदान सुनिश्चित करने के लिए लगाए गए अतिरिक्त सुरक्षा उपायों के कारण हैं.” ईएलडी ने कहा कि सुबह 10 बजे तक 3,50,000 (13 प्रतिशत) लोग मतदान कर चुके थे. सिंगापुर में मतदान अनिवार्य है और शुक्रवार को करीब 26.5 लाख लोग मतदान करेंगे. सरकार ने शुक्रवार को अवकाश घोषित किया है.

Share this
Translate »