Friday , April 19 2024
Breaking News

सुंदर पिचाई का ऐलान- भारत में करेंगे 10 बिलियन डॉलर का निवेश, पीएम मोदी से हुई बात

Share this

नई दिल्ली. गूगल ने भारत में 10 बिलियन डॉलर के निवेश की घोषणा की है. गूगल द्वारा यह घोषणा ऐसे वक्त में कि गई है जब महामारी के बीच देश आर्थिक संकट से निकलने की राहें तलाश रहा है. गूगल ने निवेश की घोषणा के साथ ही कहा है की ये निवेश भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया के विजन को साकार करने में मदद करेगा.

इससे पहले आज ही पीएम नरेंद्र मोदी और सुंदर पिचाई के बीच बातचीत हुई थी, जिसमें विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा की गई. पीएम मोदी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमने कई विषयों पर बात की. हमने भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए टेक्नोलॉजी की पावर के इस्तेमाल पर चर्चा की है. पीएम मोदी ने ये भी कहा कि मैने सुंदर पिचाई से कोरोनावायरस के समय में उभर रही नई कार्य संस्कृति पर भी बात की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और भारतीय मूल के सुंदर पिचाई से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए कहा आज सोमवार 13 जुलाई की सुबह सुंदर पिचाई के साथ एक अत्यंत सफल बातचीत हुई. हमने कई विषयों पर बात की.

खासकर भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति के लाभ पर चर्चा हुई. मोदी ने कहा कि इस बातचीत के दौरान शिक्षा, शिक्षण, डिजिटल भुगतान समेत कई क्षेत्रों में गूगल की ओर से किए जा रहे प्रयासों के बारे में और अधिक जानकारी पाकर उन्हें खुशी हुई.

Share this
Translate »