Saturday , April 20 2024
Breaking News

आरआईएल ने रचा इतिहास, पार किया 12 लाख करोड़ रुपए का मार्केट कैप

Share this

नई दिल्ली. मुकेश अंबानी की नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने आज एक नया इतिहास रच दिया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड 12 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप पार करने वाली देश की पहली कंपनी बन गई है.

सोमवार को बीएसई पर आरआईएल का शेयर 3.21 प्रतिशत के उछाल के साथ 1938.80 रुपए प्रति शेयर के भाव पर पहुंच गया. रिलायंस के शेयर में तेजी से कंपनी का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपए के पार हो गया. रिलायंस 12 लाख करोड़ रुपए मार्केट कैप टच करने वाली भारत की पहली कंपनी है. एक महीने से भी कम समय में रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैप में 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है.

रिलायंस जियो ने अपने टेलिकॉम जियो प्लेटफाम्र्स के लिए एक और बड़ी डील की है. वायरलेस टेक्नोलॉजीज सेक्टर की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम इनकॉरपोरेटेड की इनवेस्टमेंट कंपनी क्वालकॉम वेंचर्स ने जियो में 730 करोड़ रुपये निवेश करने का एलान किया है. इस डील के बदले क्वालकॉम वेंचर्स को जियो में 0.15 प्रतिशत हिस्सेदारी मिलेगी. डील के लिए जियो की इक्विटी वैल्यू 4.91 लाख करोड़ रुपये जबकि एंटरप्राइजेज वैल्यू 5.16 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है. 12 हफ्ते के भीतर जियो प्लेटफाम्र्स में यह 13वां निवेश है.

Share this
Translate »