Wednesday , April 24 2024
Breaking News

तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति पर चढ़ाया भगवा रंग, भड़के डीएमके, एडीएमके वर्कर्स का विरोध-प्रदर्शन

Share this

नई दिल्ली. पेरियार ईवी रामास्वामी की मूर्ति पर कुछ असमाजिक तत्वों ने भगवा रंग फेंक कर सामाजिक माहौल बिगाडऩे की कोशिश की है. मामला तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित सुंदरपुरम का है जहां पेरियार ईवी रामास्वामी की मूर्ति लगी है. यहां पर आकर कुछ असमाजिक तत्वों ने मूर्ति पर भगवा रंग फेंका और प्रतिमा को क्षति भी पहुंचाने की कोशिश की. घटना की जानकारी मिलने पर राजनीतिक पार्टियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. मामला बढ़ता देख फिर पुलिस ने मौके पर मोर्चा संभाला.

इस घटना से भड़के डीएमके, एडीएमके वर्कर्स ने प्रदर्शन के दौरान दोषियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की. इतना ही नहीं गुस्साए कार्यकर्ताओं ने पुलिस से कहा कि अगर ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी तो वे लोग कड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे. बताया जा रहा है कि ये घटना सुबह करीब 5.30 बजे हुई थी. ये घटना जहां घटी वहां दो पुलिस कर्मी तैनात थे. तैनात पुलिसकर्मियों ने बताया कि सुबह बारिश हो रही थी, तब वो क्षण भर के लिए घटनास्थल से दूर चले गए थे और इसी दौरान इस घटना को अंजाम दिया गया.

बताते चले कि ये पहली बार नहीं हुआ है. इससे पहले भी पेरियार की प्रतिमा के साथ बदसलूकी की गई है. साल की शुरुआत में ही, जनवरी में भी तमिलनाडु में पेरियार ईवी रामास्वामी की मूर्ति तोड़ दी गई थी. जिसके बाद काफी विवाद हुआ था. साल 2019 में भी तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले के हरुर में पेरियार की जयंती के मौके पर कुछ लड़कों ने गोबर से बना केक काट कर वीडियो बनाया और फेसबुक पर पोस्ट किया था. इस घटना को लेकर भी काफी विवाद हुआ था.

Share this
Translate »