Tuesday , April 23 2024
Breaking News

CM योगी ने अधिकारियों की लगाई क्लास, बोले- राशन माफियाओं पर लगाएं NSA

Share this

गोरखपुर. देश-प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन-ब-दिन लगातार बढ़ता जा रहा है. इसे रोकने के लिये उत्तर प्रदेश की योगी सरकार युद्धस्तर पर काम करती नजर आ रही है. इसी क्रम में शनिवार शाम को गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर और बस्ती मंडल में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को लेकर समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम योगी ने बस्ती और कुशीनगर के सीएमओ को कार्यप्रणाली सुधारने के निर्देश दिया. सीएम ने दोनों मंडलों के सातों जिलों की समीक्षा की. दो घंटे से अधिक समय तक सीएम योगी ने अधिकारियों की क्लास ली. एनेक्सी भवन सभागार में बैठक के दौरान उन्होंने दोनों मंडलों में खाद्यान्न वितरण की स्थिति जांचने के साथ ही सभी डीएम को निर्देश दिया कि खाद्यान्न माफिया पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उनपर एनएसए लगाया जाए. उन्होंने कहा कि किसी भी गरीब का हक नहीं मारा जाना चाहिए.

सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर रोज कम से कम एक हजार रैपिड टेस्ट कराया जाये. साथ ही स्वच्छता अभियान के साथ साथ सेनिटाइजेशन, फॉगिंग नियमित रूप से चलाया जाए. साथ ही सीएम ने निर्देश दिया कि अस्पतालों में बेड़ों की संख्या को और बढ़ाया जाए. कोविड केस की जांच के साथ उसकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग को और बेहतर किया जाए. अस्पतालों की लगातार मिल रही शिकायतों पर सीएम ने कहा निर्देश दिया कि कोविड अस्पतालों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए, मरीजों को समय से शुद्ध भोजन उपलब्ध कराया जाए. उन्होंने कहा कि डॉक्टर नियमित रूप से वार्ड में राउंड कर मरीजों की जांच करें.

मरीजों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाए. आम लोगों को उबालकर पानी पीने के लिए जागरूक किया जाए. सीएम ने निर्देश दिया कि जो लोग होम आइसोलेशन में जा रहे हैं, उनसे सख्ती से नियमों का पालन कराया जाए. मास्क न पहनने वालों का चालान किया जाए. मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि हर वार्ड या ग्राम पंचायतों में नोडल अधिकारी तैनात किया जाए साथ ही निगरानी समिति को और एक्टिव करते हुए सर्विलांस के काम को और बेहतर किया जाएं.

Share this
Translate »