Thursday , August 6 2020
Breaking News

बीसीसीआई ने किया आधिकारिक ऐलान, 19 सितंबर से यूएई में होगा आईपीएल-2020

Share this

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के आयोजन का आधिकारिक ऐलान कर दिया. आईपीएल स्टेयरिंग कमिटी के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि आइपीएल का 13वां संस्करण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा. इसकी संभावित तिथि के बारे में उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत 19 सितंबर के आसपास से शुरू होकर आठ नवंबर तक चलेगी. फाइनल मुकाबला आठ नवंबर को खेला जाएगा.

तीन जगहों पर खेला जाएगा आईपीएल

बृजेश पटेल ने कहा कि आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन के लिए यूएई की तीन जगहों का चयन किया गया है. इन जगहों में दुबई, अबुधाबी और शारजाह हैं. इन्हीं तीन जगहों पर आईपीएल के सभी मुकाबले खेले जाएंगे, क्योंकि भारत में कोरोना वायरस  महामारी लगातार बढ़ती जा रही है. बता दें कि पहले आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में मार्च में क्रिकेट स्थगित हो गया था. इस कारण आईपीएल को पहले 15 अप्रैल तक और उसके बाद भी कोरोना का मामला नहीं संभलने के कारण अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया था.

इस कारण मिली विंडो

इसके बाद एक समय ऐसा लगने लगा था कि आईपीएल का आयोजन होना इस साल मुश्किल है, क्योंकि बीसीसीआई के पास कोई विंडो नहीं बची थी, लेकिन दो बड़े टूर्नामेंट स्थगित होने से आईपीएल को विंडो मिल गई और अब बीसीसीआई ने इसका आधिकारिक ऐलान भी कर दिया. बता दें कि पहले एशिया कप और फिर उसके बाद आईसीसी टी-20 विश्व कप 2020 के एक साल के लिए स्थगित होने के बाद बीसीसीआई को सितंबर से नवंबर तक का विंडो आईपीएल कराने के लिए मिल गया. एशिया कप का आयोजन सितंबर में होना था तो वहीं टी-20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना था.

तारीख में हो सकता है बदलाव

बृजेश पटेल ने कहा कि आईपीएल के आयोजन पर हमारी चर्चा हुई थी. हम लीग को 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच आयोजित कराने की सोच रहे हैं. फ्रेंचाइजियों को भी इस बारे में सूचित कर दिया गया है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस विंडो को लेकर अब भी कुछ चर्चा हो सकती है, क्योंकि इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 15 सितंबर तक इंग्लैंड में खेली जाने वाली सीरीज में व्यस्त रहेंगे. इसका अर्थ हुआ कि अगर इस शेड्यूल के हिसाब से आईपीएल हुआ तो वे अपनी फ्रेंचाइजियों की शुरुआती कुछ मैचों में नहीं होंगे. पटेल ने हालांकि यह भी कहा कि यह बड़ा मुद्दा नहीं है. इस पर अगले सप्ताह होने वाले गवर्निंग काउंसिल की बैठक में चर्चा होगी.

Share this

Check Also

राहुल गांधी ने कहा- घृणा और क्रूरता से प्रकट नहीं हो सकते मर्यादा पुरषोत्तम श्रीराम

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या में भगवान राम मंदिर का शिलान्यास करने के ...