Wednesday , April 24 2024
Breaking News

अलीगढ़: 28 दिन में 50 लाख रुपए का भोजन डकार गए डॉक्टर

Share this

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद में होटल में क्वारंटाइन रहने के दौरान डॉक्टरों द्वारा 50 लाख का खाना खाने का मामला सुर्ख़ियों में है. मंगलवार को कमिश्ररी में हुई कोरोना मामलों की मंडलीय समीक्षा बैठक मेें अधिकारियों के सामने यह चौंका देने वाला मामला सामने आया. यहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंडलीय समीक्षा में क्वारंटाइन 84 डॉक्टरों द्वारा 28 दिनों में 50 लाख रुपये का खाना खाये जाने का जैसे ही बिल सामने रखा तो बैठक में मौजूद अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा शिक्षा) डॉ रजनीश दुबे सहित तमाम अधिकारी हैरान हो गए. उन्होंने डॉक्टरों द्वारा खाने के इस भारी भरकम बिल के भुगतान से भी इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि भविष्य में 50 रुपए पर डाइट के आधार पर ही भुगतान हो सकता है.

अपर मुख्य सचिव डॉ रजनीश दुबे ने शासनादेश का हवाला देते हुए 28 दिनों में 84 डॉक्टरों द्वारा खाये गए 50 लाख रुपए के खाने के बिल का भुगतान करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वह 50 रुपए डाइट के हिसाब से भुगतान कर सकते हैं.

बता दें कि शहर में कोरोना का प्रकोप शुरू होने पर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में लखनऊ एवं अन्य स्थानों से डॉक्टरों की टीम बुलाई गई थी. डॉक्टरों को महानगर के होटलों में क्वारंटाइन किया गया था. पहले बैच के 42 डॉक्टरों को 20 मार्च को होटल पाम ट्री एवं विकास होटल में 14 दिन के लिये आइसोलेट किया गया था. इसके बाद अगले बैच के 42 डॉक्टरों को होटल गैलेक्सी एवं होटल अली इन में ठहराया गया था. 28 दिन की अवधि में डॉक्टरों के खानपान से लेकर ठहरने तक का बिल 50 लाख रुपये सामने आया है.

Share this
Translate »