Monday , November 13 2023
Breaking News

आईपीएल को भारत सरकार ने दी मंजूरी, यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल और 10 नवंबर को फाइनल

Share this

नई दिल्ली. बहु प्रतीक्षित इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल शेड्यूल को लेकर बड़ी खबर आ रही है. टूर्नामेंट को भारत सरकार ने मंजूरी दे दी है. यह टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई में शुरू होगा, जबकि 10 नवंबर को इसका फाइनल खेला जाएगा. टीमों में 24-24 खिलाड़ी शामिल किए जा सकेंगे. दूसरी ओर, इंडियन प्रीमियर लीग की संचालन समिति ने यूएई में होने वाले टूर्नामेंट के दौरान कोविड-19 प्रतिस्थापन को मंजूरी दी. इस पर आज हुई बीसीसीआई की मीटिंग में फैसला किया गया.

टूर्नामेंट में 10 डबल हेडर यानी दिन में दो मैच शामिल हैं और शाम के मैचों की शुरुआत 7.30 बजे (भारतीय समयानुसार) से होगी. मीटिंग यह फैसला किया गया कि आईपीएल को अगले सप्ताह में बढ़ा दिया जाए और इसी कारण फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. अधिकारी ने कहा कि सख्त प्रोटोकॉल्स को देखते हुए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि मैचों के बीच में अच्छा अंतर हो, 10 डबल हेडर प्लान किए गए हैं.

अधिकारी ने कहा, हमने 10 नवंबर तक जाने का फैसला किया और इसी कारण पहली बार वीकडे पर फाइनल होगा. यातायात, बायो सिक्योर वातावरण और इस तरह की तमाम चीजों को देखकर, यह सुनिश्चत करने के लिए की मैचों के बीच में अंतर रहे, हमने इस सीजन 10 डबल हेडर कराने का सोचा है. जब समय के बारे में पूछा गया तो अधिकारी ने कहा कि शाम के मैच भारतीय समयानुसार 7.30 बजे से शुरू होंगे.

Share this
Translate »