Saturday , November 11 2023
Breaking News

यूपी के सीएम योगी की दो टूक, मस्जिद शिलान्यास में ना कोई बुलाएगा, न मैं जाऊंगा

Share this

अयोध्या. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भूमि पूजन किया. इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर के साथ-साथ विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बात की. मुख्यमंत्री योगी ने मस्जिद की नींव रखे जाने पर भी स्पष्ट जवाब दिया. सीएम योगी ने कहा कि मुझे न तो इस कार्यक्रम में कोई बुलाएगा और मैं जाऊंगा भी नहीं.

दरअसल, आजतक से बातचीत में योगी से सवाल किया गया कि राम मंदिर के भूमि पूजन पर आपने सभी धर्मों के लोगों को बुलाया, वे कार्यक्रम में शामिल भी हुए. ऐसे में कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में जब मस्जिद की नींव रखी जाएगी तो सीएम योगी वहां नहीं जाएंगे. इस पर योगी ने कहा, ‘मेरा जो भी काम है, वह मैं करूंगा. बाकी मुझे न तो वहां बुलाया जाएगा और मैं वहां जाऊंगा भी नहीं.

आज मेरे लिए उमंग और उत्साह का दिन

योगी ने कहा, यह मेरे लिए भावुक, उत्साह-उमंग, गौरव का भी क्षण था. उत्साह-उमंग का इसीलिए क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार बाहर की सुरक्षा और अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी यूपी सरकार के पास है. मैंने पिछले 3 वर्षों में इस कार्य को बहुत नजदीक से महसूस किया है. मुझे पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो दायित्व दिया है, उस काम को करने के लिए मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं.

मेरी गुरू परंपरा ने यह संकल्प दशकों पूर्व देखा था, यह आज साकार हुआ है, उन दिव्य आत्माओं को इससे असीम शांति मिल रही होगी. मंच पर जितने भी महानुभाव थे, ये सभी राम जन्मभूमि के साथ बहुत आत्मीय रूप से जुड़े रहे हैं. स्वाभाविक रूप से यह दिन हमारे लिए उमंग-उत्साह का दिन भी है.

Share this
Translate »