Saturday , April 20 2024
Breaking News

सुशांत सिंह मामला, रिया के जवाब से ईडी संतुष्ट नहीं, आय, खर्च में भारी अंतर

Share this

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या के साथ ही उनके पैसों को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं. सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने एक्ट्रेस और सुशांत की गर्लफ्रेंड रह चुकी रिया चक्रवर्ती पर पैसा गबन का आरोप लगाया था. हालांकि, ईडी की पूछताछ में अभी तक यह बात सामने नहीं आ पाई है कि आखिर सुशांत के पैसे कहां और किस पर खर्च किए गए. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी इस मामले में एक बार फिर रिया चक्रवर्ती से मुलाकात कर सकती है. रिया और उनके परिवार से मिलने से पहले ईडी रिया के सीए रितेश शाह का स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड करेगी. रिया ने जो जवाब ईडी को दिए हैं, उनसे वह खुश नहीं है. रिया के खर्चे और उनके इन्कम टैक्स रिटर्न्स उनकी बैंक स्टेटमेंट्स के साथ मेल नहीं खाते हैं. सुशांत की फैमिली से ईडी ने उनकी बहन मीतू सिंह का बयान पिछले दिनों दर्ज किया था. इसके बाद ईडी ने सुशांत के पिता का बयान भी दर्ज कर लिया है.

केके सिंह ने ईडी को ये भी बताया कि सुशांत के अकाउंट से उन अकाउंट्स में पैसा गया है, जिनका उनके बेटे से कोई ताल्लुक नहीं था. सुशांत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के अकाउंट से पैसे निकालने के आरोप लगाए थे.  अब तक ईडी रिया चक्रवर्ती, श्रुति मोदी, शौविक चक्रवर्ती, इंद्रजीत शौविक, सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत की बहन व स्टाफ द्वारा पूछताछ कर चुका है. हालांकि अभी कोई ठोस सबूत रिया के खिलाफ नहीं मिला है. 

रिया के सीए को ईडी ने भेजा समन

बताया जा रहा है कि ईडी रिया चक्रवर्ती के सीए सितेश से सुशांत मामले में इनकम को लेकर पूछताछ करने वाला है. एक्टर की आय के लेखा-जोखा से लेकर 15 करोड़ की हेराफेरी को लेकर ईडी जानकारी जुटाने के लिए पूछताछ करेगा. वहीं रिया चक्रवर्ती का नाम सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें दफ्तर में पेश होने का समन भेजा था. रिया अब तक दो बार ईडी दफ्तर अपना बयान दर्ज कराने आ चुकी हैं. 

जांच में नहीं मिल रहा 15 करोड़ का कोई सबूत

ईडी ने जांच में पाया है कि सुशांत के खाते से 15 करोड़ रुपये निकाले गए थे, लेकिन यह पैसे रिया चक्रवर्ती के अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हुए थे. सुशांत के अकाउंट से रिया के बैंक अकाउंट में कोई बड़ा लेन-देन नहीं मिला है. ऐसे में अब ईडी यह पता लगाने की भी कोशिश कर रही है कि सुशांत के अलावा उनके डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल और कौन-कौन कर रहा था.

Share this
Translate »