Tuesday , April 23 2024
Breaking News

फिर पलटा पाकिस्तान: कहा उसके देश में नहीं है अंडरवल्र्ड डॉन दाउद इब्राहिम

Share this

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने फिर अपने बयान से पलटी खाते हुये कहा है कि अंडरवल्र्ड डॉन दाउद इब्राहिम उनके देश में नहीं है. गौरतलब है कि पाकिस्तान ने शनिवार को आतंकी संगठनों के 88 आकाओं के खिलाफ बैन लगाने संबंधी घोषणा करके इस बात को माना था कि मुंबई धमाकों का आरोपी अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची में ही है. 

पाकिस्तान ने उस पर भी प्रतिबंध लागने की घोषणा की थी. हालांकि अब पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का कहना है कि दाऊद इब्राहिम उसके देश में नहीं है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस बाबत एक बयान जारी करके अपने यहां दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी की बात को फिर से नकार दिया है. 

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुछ मीडिया रिपोटर््स में कहा जा रहा है कि हम नए प्रतिबंध लगा रहे हैं. ये सभी रिपोर्ट गलत हैं. पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपनी जमीन पर कुछ सूचीबद्ध व्यक्तियों के मौजूद होने की बात कही है. ये रिपोर्ट भी निराधार हैं.

उल्लेखनीय है कि शनिवार को पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबरें आई थीं कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद वित्तपोषण पर निगरानी रखने वाली संस्था वित्तीय कार्रवाई कार्य बल की ग्रे लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और हाफिज सईद, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहीम समेत उनके आकाओं पर कड़े वित्तीय प्रतिबंध लगाए हैं.

Share this
Translate »