Sunday , April 21 2024
Breaking News

ड्रग्स तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, नारकोटिक्स ब्यूरो का ताबड़तोड़ एक्शन

Share this

नशीले पद्धार्थों की धर-पकड़ के लिए नारकोटिक्स ब्यूरो (एनसीबी) ने पिछले कुछ दिनों में देशभर में बड़े पैमाने पर अभियान चलाया है. इस अभियान के दौरान एनसीबी ने बेंगलुरु और मुंबई में तस्करी के नई नेटवर्क्स का भंडाफोड़ किया है. 21 अगस्त को मिली विशेष सूचना पर एनसीबी की बेंगलुरु यूनिट ने नशीली दवाइयों की बड़ी खेप जब्त कर ली. 
 
एनसीबी की बेंगलुरु यूनिट की ओर से जब्त नशीली दवाइयों की इस खेप की बाजार में कीमत करीब 2,20,500 बताई जा रही है. एनसीबी ने बेंगलुरु के कल्याण नगर में स्थित रॉयल सूट्स होटल अपार्टमेंट में छापेमारी कर ये नशीली दवाइयां बरामद की थीं. इसके बाद एक अन्य एक्शन में एनसीबी की टीम ने नशीली दवाइयों की 96 गोलियां बेंगलुरु के निक्कू होम्स से बारमद कीं.

एक अन्य इनपुट पर की गई कार्रवाई के दौरान एक महिला ड्रग सप्लायर और इस मामले की मास्टरमाइंड को पकड़ लिया गया और उसके पास से नशीली दवाई (एमडीएमए) की 270 गोलियां बरामदगी की गई हैं. एनसीबी ने ये दवाइयां बेंगलुरु के डोडागुब्बी में स्थित उसके घर पर छापेमारी के दौरान बरामद कीं.

छापेमारी के दौरान एनसीबी ने एम. अनूप, आर. रविन्द्रन और अनिखा डी को पकड़ा है. प्रारंभिक छानबीन में सामने आया है कि ये सभी संगीतकारों, अभिनेताओं और साथ ही कॉलेज के छात्रों सहित समाज के संपन्न वर्गों को ड्रग्स की सप्लाई करते हैं. बेंगलुरु की एनसीबी यूनिट का कहना है कि इस मामले में कुछ और लोगों के पकड़े जाने की संभावना है. 

वहीं मुंबई में एनसीबी ने कई मामलों में एक्शन लिया है. एनसीबी के मुंबई जोनल यूनिट 10 अगस्त की अपनी छापेमारी में कुल 3010 एमडीएमए गोलियां (969 ग्राम) जब्त की हैं. यह नशीली दवाइयां बेल्जियम से मुंबई पहुंची थीं. ये नशीली गोलियां खिलौनों के अंदर छिपा कर रखी गई थीं. एक अन्य कार्रवाई में एनसीबी की टीम ने नवी मुंबई से एक दंपति के पास से नशीली दवाइयों की 46 गोलियां (17.5 ग्राम) बरामद कीं. बताया जा रहा है कि ये दंपति बेल्जियम के ब्रुसेल्स से दवाओं की खरीद करते थे. इस दंपति को गिरफ्तार कर लिया गया है. एनसीबी इनके सिंडिकेट के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है.

Share this
Translate »