Monday , January 25 2021
Breaking News

युवराज सिंह करना चाहते हैं रिटायरमेंट से वापसी, बीसीसीआई अध्यक्ष को लिखा लेटर

Share this

मोहाली. भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह अपना रिटायरमेंट वापस लेना चाहते हैं और इसके लिए उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र भी लिखा है. उम्मीद की जा रही है कि वो घरेलू क्रिकेट के आगामी सत्र में पंजाब के लिए खेल सकते हैं. युवी ने क्रिकबज से बुधवार को एक इंटरव्यू में यह जानकारी दी. युवराज सिंह ने पिछले साल 10 जून को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था.

क्रिकेट में वापसी को लेकर अपनी योजना पर 38 साल के युवराज ने कहा, मैंने शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, अनमोलप्रीत सिंह जैसे पंजाब के युवा क्रिकेटरों के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में कुछ समय गुजारा और मुझे काफी मजा आया. मैंने उनसे खेल के विभिन्न पहलुओं पर बात की. मैंने महसूस किया कि मैं जो कुछ भी उन्हें बता रहा था वो उसे समझ पा रहे थे. उन्होंने कहा, उन युवा खिलाडिय़ों को खेल के कुछ और पहलुओं को बताने के लिए मुझे नेट पर जाना पड़ा. नेट पर उतरने के बाद मैंने जिस तरह से गेंद को हिट किया मुझे काफी आश्चर्य हुआ, जबकि मैंने काफी लंबे अरसे से बैट नहीं पकड़ा था.

दरअसल, पंजाब क्रिकेट संघ ने भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह से संन्यास का फैसला वापस लेकर प्रदेश की टीम का खिलाड़ी और मेंटर बनने का आग्रह किया  था. पीसीए सचिव पुनीत बाली ने कहा कि उन्होंने युवराज से आग्रह किया है, जो पहले ही शुभमन गिल समेत कुछ युवा खिलाडिय़ों को मार्गदर्शन दे रहे हैं. युवराज ने 2019 में इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. इसके बाद युवराज ने पिछले साल दो विदेशी लीग में हिस्सा लिया था जिसमें ग्लोबल टी-20 कनाडा और अबु धाबी टी-10 लीग शामिल है.

मोटिवेशन की मदद से पंजाब चैम्पियनशिप जीत सकता है. भज्जी (हरभजन सिंह) और मैंने कई टूर्नामेंट्स जीते हैं, लेकिन हमने कभी साथ में यह पंजाब के लिए नहीं किया. और इस वजह से मैंने अपना रिटायरमेंट वापस लेने का फैसला किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, शुभमन पहले ही टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं और मुझे ऐसा लगता है कि अन्य तीन खिलाडिय़ों में भी काफी काबिलियत है. अगर मैं उन खिलाडिय़ों और पंजाब क्रिकेट के लिए किसी भी तरह से कोई योगदान कर पाता हूं, तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता.

रिपोर्ट के मुताबिक, युवराज सिंह ने अपना रिटायरमेंट वापस लेने के लिए बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह को एक मेल भेजा और उनसे इसके लिए अनुमति मांगी है. युवराज ने मेल में स्पष्ट किया है कि अगर उन्हें फिर से पंजाब के लिए खेलने की इजाजत मिलती है, तो वे देश के बाहर खेलने के अपने विचार को छोड़ देंगे. उन्होंने कहा, अगर मुझे बीसीसीआई की ओर से अनुमति मिलती है, तो मैं सिर्फ टी20 मैच ही खेलूंगा, लेकिन कौन जानता है आगे क्या होगा.

बता दें कि युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्सा लिया. इसमें उन्होंने क्रमश: 1900, 8701 और 1177 रन बनाए. युवराज ने टेस्ट में 9, वनडे में 111 और टी-20 में 28 विकेट झटके. उन्होंने वह 2007 में टी-20 वर्ल्डकप और 2011 में वनडे वर्ल्डकप जीतने वाली टीम इंडिया का हिस्सा थे.

Share this

Check Also

देश को जल्द मिलने वाली है कोरोना की 4 और वैक्सीन, कंपनी ने किया ये दावा

दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ...