Friday , October 23 2020
Breaking News

Paytm को लगा बड़ा झटका, Google ने Play Store से हटाया, डिलीट करने के पीछे ये वजह

Share this

नई दिल्ली. Google Play Store deleted Paytm: पेटीएम को बड़ा झटका देते हुए गूगल प्ले स्टोर ने इस ऐप को डिलीट कर दिया है. भारत की डिजिटल पेमेंट कंपनी Paytm का ऐप्लीकेशन Gogle Play Store से हटाने के बाद यह ट्विटर पर ट्रे्ंड करने लगा है. गूगल ने पेटीएम पर नियमों के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

दूसरी तरफ पेटीएम ने ट्वीट कर जानकारी दी कि गूगल प्लेस्टोर पर ऐप कुछ वक्त के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा. गूगल ने पेटीएम का Paytm First Games ऐप भी प्लेस्टोर से डिलीट कर दिया है. इस बाबत पेटीएम ने ट्वीट किया, पेटीएम एंड्रॉयड ऐप नए डाउनलोड, अपडेट्स और अपलोड के लिए उपलब्ध नहीं है. हम जल्दी ही वापस आएंगे.

हालांकि पेटीएम अभी भी काम कर रहा है. इस बाबत पेटीएम ने लिखा, “आपका सारा पैसा सुरक्षित है, आप सामान्य तरीके से पेटीएम पहले की तरह ही इस्तेमाल कर पाएंगे.” बता दें कि पेटीएम ने हाल ही में फैंटेसी क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू किया है. इसे लेकर ही गूगल ने अपनी पॉलिसी का उल्लंघन करने का आरोप लगाया.

गूगल ने कहा, हम ऑनलाइन कसीनो या फिर किसी भी तरह के अनियमित गैंबलिंग ऐप जो स्पोर्ट्स में सट्टा लगाने की सुविधा देते हैं, को प्लेटफॉर्म पर रहने की अनुमति नहीं देते हैं. इसमें ऐसे ऐप्स भी शामिल हैं, जो उपभोक्ताओं को ऐसी बाहरी वेबसाइटों पर ले जाते हैं, जो उन्हें किसी पेड टूर्नामेंट में नकद पैसे या फिर कैश प्राइज़ जीतने के लिए भाग लेने को कहती हैं. यह हमारी पॉलिसीज़ का उल्लंघन है.

Share this

Check Also

जेपी नड्डा का पश्चिम बंगाल में ऐलान- जल्द लागू करेंगे सीएए, कोरोना से हुई देरी

सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल). भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को पश्चिम बंगाल  की सत्ताधारी तृणमूल ...