Saturday , April 20 2024
Breaking News
krunal-pandya

मुंबई एयरपोर्ट पर जब्त हुईं कुणाल पंड्या की 1 करोड़ की घडिय़ां, डीआरआई ने किया खुलासा

Share this

मुंबई. इंडियन प्रिमियर लीग 2020 में मुंबई इंडियंस के साथ खिताब जीतकर लौटे हार्दिक पंड्या के बड़े भाई कुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर रोका लिया गया था. उन्हें मुंबई एयरपोर्ट पर डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) के अधिकारियों द्वारा रोका गया था. मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को लेकर अब डीआरआई ने बयान जारी किया है. डीआरआई ने बताया कि कुणाल पंड्या के पास महंगी और लक्जरी घडिय़ां मिली थीं. डीआरआई मानकों और गैर-आवर्ती प्रकार के लिए ये छोटा मामला था. ऐसे में मामला सामान्य प्रचलन के अनुसार कस्टम विभाग को सौंप दिया गया था.

बतौर रिपोर्ट्स डीआरआई के अधिकारियों को क्रुणाल पंड्या के बारे में खुफिया सूचना मिला थी. इस आधार पर 29 साल के क्रुणाल पंड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया. क्रुणाल पंड्या के पास से कथित तौर पर हीरे जडि़त दो घडिय़ां ऑडेमर्स पिगेट मॉडल और दो रोलेक्स मॉडल थीं. उन्होंने इन घडिय़ों के लिए कस्टम ड्यूटी (सीमा-शुल्क) नहीं अदा किया था. सूत्रों के मुताबिक, इन घडिय़ों का कुल मूल्य लगभग एक करोड़ रुपए है.

सूत्रों ने बताया कि मुंबई इंडियंस की टीम 12 नवंबर को शाम करीब 4.30 बजे चार्टर्ड फ्लाइट से मुंबई एयरपोर्ट पहुंची थी. पंड्या से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई. क्रुणाल के पास घडिय़ां जब्त करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. सूत्रों ने बताया, मामला और घडिय़ों को मुंबई हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की यूनिट (सीमा शुल्क इकाई) को सौंप दिया गया है. यदि कुणाल घडिय़ों को लेना चाहते हैं तो उन्हें कस्टम ड्यूटी और जुर्माना देना होगा. इस मामले में आयातित कीमती घडिय़ों पर 38.5 फीसदी कस्टम ड्यूटी लग सकती है. वह सिर्फ 35 हजार रुपये की कस्टम ड्यूटी तक का मुफ्त सामान ला सकते हैं.

कुणाल मुंबई इंडियंस टीम के सदस्य हैं. वे हार्दिक पंड्या के बड़े भाई हैं. आईपीएल में ये दोनों ही भाई मुंबई इंडियंस से खेलते हैं. दोनों ही भाइयों को गोल्ड ज्वेलरी का शौक है. कुणाल पंड्या अपनी पत्नी पंखुड़ी के साथ दुबई गए थे. हार्दिक टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चले गए हैं. वहीं, कुणाल टूर्नामेंट पूरा होने के बाद भारत आ रहे थे. उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2020 का खिताब जीता है. 10 नवंबर की रात मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का संयुक्त अरब अमीरात में खिताब जीता था. खिताबी मुकाबले में विनिंग शॉट कुणाल पंड्या के बल्ले से निकला था. सीजन में उनके प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 16 मैच खेले और 109 रन बनाने के अलावा छह विकेट भी झटके थे. कुणाल साल 2016 में मुंबई से जुड़े थे. उसके बाद से वह इस टीम के अहम सदस्य हैं और अब तक 55 मैच में 891 रन बनाने के अलावा और 40 विकेट ले चुके हैं.

Share this
Translate »