Sunday , November 12 2023
Breaking News

तालिबानी तबाही से बचे बच्चों की कहानी- तोरबाज

Share this

संजय दत्त एक बार फिर से बॉलीवुड में एक नए किरदार के साथ आ रहे हैं ‘तोरबाज’ नाम की इस मूवी में संजय दत्त ने एक एक्स ऑर्मी डॉक्टर की भूमिका अदा की है.  इस फिल्म में संजय दत्त एक ऐसे इंसान का किरदार निभा रहे हैं, जो खुद किसी को खोने के बाद कुछ पाने में दूसरों की मदद कर रहा है.

कहानी- फिल्म ‘तोरबाज’ एक एक्स आर्मी डॉक्टर नसीर खान (संजय दत्त) की कहानी है, जो एक बम धमाके में अपनी पत्नी और बच्चों को खो चुका है. रिटायर्ड ऑर्मी डॉक्टर नसीर खान रिफ्यूजी कैंप के बच्चों को क्रिकेट की कोचिंग शुरू करता है. डॉक्टर नसीर के इस क्रिकेट कोचिंग कैंप का मकसद सिर्फ इन रिफ्यूजी कैंप के बच्चों को बेहतरीन भविष्य देना है. लेकिन यहां उनके रास्ते का सबसे बड़ी रुकावट खुद तालिबान ही है. ये वही तालिबान है जो बच्चों को सुसाइड बॉम्बर बनाना चाहता है. फिल्म में डॉक्टर नसीर अपने मकसद में बखूबी कामयाब होते हैं या फिर तालिबान अपने गंदे मंसूबों में फिल्म में यही देखने वाली बात होगी. 

तोरबाज में संजय दत्त ने बहुत बेहतरीन काम किया है. इस फिल्म में उन्होंने अपने किरदार के माध्यम से दर्द में जीते हुए उम्मीद की किरण को देखना और फिर अनाथ बच्चों का भला करने वाले इंसान का ये शानदार किरदार उन्होंने काफी बेहतरीन ढंग से निभाया.

फिल्म का निर्देशन- ‘तोरबाज’ फिल्म का निर्देशन गिरीश मलिक ने किया है गिरीश मलिक इससे पहले फिल्म ‘जल’ को निर्देशित कर चुके हैं. आपको बता दें कि फिल्म ‘जल’ को भी काफी लोगों ने पसंद किया था. 

Share this
Translate »