Monday , January 25 2021
Breaking News

नियम विरुद्ध प्रमोशन पाकर बन गये थे अधिकारी, योगी सरकार ने फिर बना दिया चौकीदार

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने भ्रष्ट व नियम विरुद्ध प्रमोशन पाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. इसी के तहत नियम विरुद्ध प्रमोशन पाकर अपर जिला सूचना अधिकारी पद पर तैनात चार अधिकारियों को डिमोट कर दिया गया है. सरकार ने इन अफसरों को चौकीदार, चपरासी, ऑपरेटर और सहायक बना दिया है. इससे पहले एक एसडीएम को डीमोट कर तहसीलदार बनाया गया था.

सूचना व जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा पारित आदेश में कहा गया है कि 3 नवंबर 2014 को इन अफसरों का प्रमोशन सभी नियमों के विरुद्ध किया गया था. अब सभी को उनके मूल पद पर डिमोट किया जाता है. सरकार ने जिन अफसरों को डिमोट किया है, वे हैं बरेली में अपर जिला सूचना अधिकारी नरसिंह को चपरासी, फिरोजाबाद में तैनात दयाशंकर को चौकीदार, मथुरा में तैनात विनोद कुमार शर्मा और भदोही में तैनात अनिल कुमार सिंह को सिनेमा ऑपरेटर बनाया गया है.

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के सूचना विभाग में नियम विरुद्ध 4 लोगों को प्रमोट करते हुए अपर जिला सूचना अधिकारी बनाया गया था. इस मामले में हाईकोर्ट में रिट दाखिल हुई थी. जिसके बाद शासन की तरफ से सभी का डिमोशन कर दिया गया है. अब ये अपर जिला सूचना अधिकारी की जगह चौकीदार, चपरासी, सिनेमा ऑपरेटर और सहायक बनाए गए हैं. इन चारों का इन्हीं उक्त पदों पर प्रमोशन हुआ था.

Share this

Check Also

देश को जल्द मिलने वाली है कोरोना की 4 और वैक्सीन, कंपनी ने किया ये दावा

दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ...