Monday , January 25 2021
Breaking News

बहुराष्ट्रीय कंपनियां वाराणसी के कपड़ों से गुजरात में आकर्षक पोशाके तैयारी करेंगी

Share this

वाराणसी. उत्तर प्रदेश के वाराणसी में तैयार कपड़ों से बहुराष्ट्रीय कंपनियां गुजुरात में आकर्षक पोशाके तैयारी करेंगी. मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि आने वाले समय में विदेश मंत्रालय के सहयोग से बहुराष्ट्रीय कंपनियां इस प्रचीन शहर में तैयार कपड़ों से आकर्षक पोशाक तैयार करेंगी. आयुक्त सभागार से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से विदेश मंत्रालय के सहयोग से बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ हुई बैठक के दौरान यहां के कपड़ों की गुणवत्ता, कीमत एवं डिजाइन आदि की प्रस्तुति की गई.

उन्होंने बताया कि कंपनी के प्रतिनिधियों द्वारा वाराणसी से लिए जाने वाले कपड़ों से गुजरात की फैक्ट्री में पैंट-शर्ट, पायजामा-कुर्ता, शेरवानी, टाई आदि आकर्षक परिधानों का निर्माण की बात कहीं गई. अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी अब व्यापार के क्षेत्र में एक और कदम बढ़ाने जा रहा है. जल्द ही यहां के कपड़ों को कच्चे माल के रूप में निर्यात किया जाएगा. बहुराष्ट्रीय कंपनी ‘यूनिकोल’ ने कपड़ों आयात करने की पहल की है.

कंपनी के अधिकारी शीघ्र ही यहां दौरा करेंगे तथा गुणवत्ता एवं डिजाइन परख कर व्यपार को हरी झंडी दिखाएंगे. उन्होंने कहा कि यह नयी पहल एक सुखद संयोग होगा. इससे पहले फलों का राजा लंगड़ा एवं दशहरी आम के अलावा हरी सब्जियां, गाजीपुर की हरी मटर एवं हरी मिर्च, चंदौली का मशहूर सांबा एवं काला चावल यहां से निर्यात होकर अंतरराष्ट्रीय बाजार में अपनी खुशबू बिखेरने में कामयाब रहीं. अब फैब्रिक की ओर भी बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आकर्षित करने लगा है.

वर्चुअल बैठक दौरान नेशनल फैशन डिजाइन संस्थान के संयुक्त निदेशक शंकर झा, बुनकर सेवा केंद्र के उपनिदेशक संदीप सुधरीकर, संयुक्त आयुक्त उद्योग उमेश कुमार सिंह समेत अनेक अधिकारी मौजूद थे.

Share this

Check Also

देश को जल्द मिलने वाली है कोरोना की 4 और वैक्सीन, कंपनी ने किया ये दावा

दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ...