Monday , January 25 2021
Breaking News

विलियमसन बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज – विराट तीसरे नंबर पर खिसके

Share this

दुबई. ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ सिडनी में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत मंगलवार को जारी ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपदस्थ कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि विराट तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन अपने लगातार शानदार प्रदर्शन की बदौलत बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर मजबूती से जमे हुए हैं और 919 रेटिंग अंकों के साथ विलियम्सन ने किसी भी न्यूज़ीलैंड खिलाड़ी द्वारा सर्वश्रेष्ठ रेटिंग हासिल कर ली है.

सिडनी में 131 और 81 रन की पारियों के दम पर प्लेयर ऑफ द मैच बने स्मिथ ने फिर से 900 रेटिंग का आंकड़ा छू लिया है और दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. स्मिथ ने पहले दो टेस्टों में अपने खराब प्रदर्शन से अपना नंबर एक स्थान विलियम्सन को गंवाया था जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 129 और 238 रन की शानदार पारियां खेली थीं. 

विलियम्सन की पिछली सर्वश्रेष्ठ रेटिंग 915 थी जो उन्होंने दिसम्बर 2018 में हासिल की थी. उन्होंने उस समय अपने देश के महान आलराउंडर रिचर्ड हेडली को पीछे छोड़ा था जो 900 की रेटिंग पार करने वाले न्यूज़ीलैंड के एक अन्य क्रिकेटर हैं. हेडली ने दिसम्बर 1985 में 909 की रेटिंग हासिल की थी. स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट को तीसरे स्थान पर छोड़ा जो अपने पहले बच्चे के नाम के कारण एडिलेड में पहला टेस्ट खेलकर स्वदेश लौट गए थे. विराट कल एक बेटी के पिता बने हैं. स्मिथ के 900 और विराट के 870 रेटिंग अंक हैं. 

Share this

Check Also

देश को जल्द मिलने वाली है कोरोना की 4 और वैक्सीन, कंपनी ने किया ये दावा

दिल्ली. दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने ...