Sunday , November 12 2023
Breaking News

उत्तर प्रदेश को बेचने की कगार पर ले गई थी समाजवादी पार्टी की सरकार: सीएम योगी

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि जनता ने सभी को मौका दिया था, आप भी कुछ कर सकते थे, लेकिन आपने नहीं किया.

सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी प्रदेश को बेचने की कगार पर ले गई थी. मुख्यमंत्री योगी ने मुंगेरीलाल का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे लगता है समाजवादी मित्रों की यही स्थिति है. उन्होंने कहा कि आप लोग वास्तविकता को स्वीकार करना ही नहीं चाहते. अगर हर चीज अखिलेश यादव ने कर दिया था, तो जनता ने क्यों हराया? लोकसभा चुनाव में क्यों हार गए?

विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चचाज़् के दौरान सीएम योगी ने पूवज़्वतीज़् अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सपने देखते-देखते आप लोग तो प्रदेश को ही बेचने की कगार पर लेकर जा रहे थे, लेकिन प्रदेश को हमने तेजी के साथ आगे बढ़ाया है.

उन्होंने विपक्ष के नेताओं से पूछा कि 5 साल कर क्या रहे थे? योगी ने कहा कि कोरोना काल के बावजूद वित्तीय प्रबंधन को बेहतर तरीके से आगे बढ़ाने का परिणाम है कि आज एक-एक पैसे का उपयोग हो रहा है. उन्होंने पिछली सरकार और वर्तमान सरकार में किसानों से हुई गेहूं, धान, मक्का की खरीद के आंकड़े रखे और कहा कि कौन किसान विरोधी है और कौन हितैषी है, यह तय कर लीजिए.

सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जिन लोगों ने इस देश को अपनी बपौती मान ली थी और अमेठी के लोग उन्हें चुनकर भेजते थे, आज उन्हें भी गाली दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उस अमेठी में भी मेडिकल कॉलेज नहीं खोल पाए थे, हम वहां भी मेडिकल कॉलेज खोल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आजमगढ़ ने अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव को भी संसद में भेजा, लेकिन आपने आजमगढ़ को बदले में क्या दिया? बदनामी दी. आजमगढ़ के सामने संकट खड़ा था अपनी पहचान छिपाने का. कहीं जाते थे, तो लोग संदेह की निगाहों से देखते थे और आज विकास के नाम पर आजमगढ़ देखा जा रहा है.

सीएम योगी ने पूछा कि क्यों नहीं एक्सप्रेस वे बनाया? क्यों नहीं विश्वविद्यालय बनाया? लेकिन विकास की सोच ही नहीं थी, हम भी चंद्र लोक और मंगल ग्रह की यात्रा करेंगे, लेकिन कुछ कर ही नहीं पाए. हमारे मार्गदर्शक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और उनके विजन से ही सारे काम चल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर जो कार्य हुआ है, उसे स्वीकार कीजिए. योगी ने कहा कि लूट को हमने रोका है. पेंशन भी समाजवादी हो गई है क्या? जब मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना शुरू की गई थी, आप लोग हंस रहे थे. आज यह योजना लोकप्रिय योजनाओं में से एक है.

उन्होंने महिला, वृद्धावस्था पेंशन और छात्रवृत्ति सहित कई योजनाओं की तुलना पिछले सरकार से तुलना करते हुए कहा कि हमने खांचों और खेमों में बांटकर किसी को नहीं देखा. योगी ने कहा कि हमने हर पात्र को लाभ पहुंचाया. उन्होंने कहा यह बदली हुई तस्वीर यूपी की है.

सीएम योगी ने कहा कि एयर कनेक्टिविटी को लेकर प्रदेश के अंदर पहले की तुलना में कई गुना कार्य हुआ है. आवागमन की बेहतर सुविधाएं लोगों को मिलनी शुरू हुई हैं. इसका परिणाम भी सामने आ रहा है कोई भी निवेशक आज प्रदेश में आ सकता है, उसे पता है कि इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर हो रहा है. बिजली इनके समय में दिखती भी नहीं थी.

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की कविता सुनाते हुए कहा कि आदमी न छोटा होता है, न बड़ा होता है. न ऊंचा होता है और न नीचा होता है. आदमी तो सिर्फ आदमी होता है. योगी ने कहा कि हमने जाति, मत, मजहब, क्षेत्र, भाषा नहीं सीखा है. उन्होंने कहा कि हमने 24 करोड़ जनता को ध्यान में रखकर योजना बनाई है.

Share this
Translate »