Wednesday , April 14 2021
Breaking News

अनुराग कश्‍यप और तापसी पन्‍नू से IT विभाग ने रात तक की पूछताछ

Share this

मुंबई. आयकर विभाग की टीमों ने बुधवार को बॉलीवुड एक्‍ट्रेस तापसी पन्नू और डायरेक्‍टर अनुराग कश्यप  समेत उनके साझेदारों के घरों और ऑफिसों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच के तहत की गई है. जानकारी के अनुसार यह छापेमारी मुंबई (Mumbai) और पुणे में 30 स्थानों पर की गई है. वहीं आयकर विभाग ने इस टैक्‍स चोरी के मामले में तापसी पन्‍नू और अनुराग कश्‍यप से बुधवार रात तक इस मामले में पूछताछ की है. यह भी कहा जा रहा है कि गुरुवार को भी यह छापेमारी जारी रह सकती है.

बुधवार को आयकर विभाग की ओर से यह छापेमारी सुबह शुरू हुई और देर रात तक चली. छापेमारी करने वाले अफसरों ने बताया कि विभिन्न परिसरों से दस्तावेज और कंप्यूटर आदि उपकरण जब्त किए गए हैं. गुरुवार को भी यह छापेमारी जारी रहेगी. पन्नू और कश्यप, दोनों को कई मुद्दों पर अपने खुलकर अपने विचार रखने के लिए जाना जाता है. दोनों पुणे में शूटिंग कर रहे हैं और समझा जाता है कि छापेमारी के दौरान होने वाली प्रारंभिक पूछताछ के तहत आयकर अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की.

जिन अन्य के खिलाफ छापेमारी की गई उनमें फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के कुछ कर्मचारी शामिल हैं, जिसे 2018 में भंग कर दिया गया था. इसमें इसके तत्कालीन प्रवर्तक कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मंटेना शामिल हैं. आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई.

Share this

Check Also

PM मोदी के खिलाफ TMC ने चुनाव आयोग में दर्ज करवाई शिकायत, कहा- आचार संहिता तोड़ी

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे पर ओराकांडी में मतुआ समुदाय के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *