Wednesday , April 14 2021
Breaking News

दर्शकों का रिकार्ड: इंडिया-इंग्लैंड पहला टी-20 देखने 67 हजार दर्शक पहुंचे

Share this

अहमदाबाद. इंडिया और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 में 67,200 फैंस स्टेडियम में मौजूद रहे थे. यह कोरोना के बीच लॉकडाउन के बाद खेले गए किसी भी क्रिकेट मैच में रिकॉर्ड है. इस स्टेडियम की क्षमता 1.32 लाख दर्शकों की है.

सीरीज से पहले गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने 100 फीसदी फैंस को एंट्री की बात कही थी. इस फैसले को मैच से ठीक पहले रद्द कर दिया गया. साथ ही 50फीसदी फैंस को एंट्री की मंजूरी मिली. एसोसिएशन सूत्रों की मानें तो टिकट्स भी करीब 50 फीसदी ही बिके थे.

कम कीमत के टिकट्स की ज्यादा डिमांड रही

गुजरात एसोसिएशन के एक अधिकारी ने बताया कि कम कीमत के टिकट्स की डिमांड काफी ज्यादा रही थी. इन टिकट्स की कीमत 500 और एक हजार रुपए थी. यही सबसे ज्यादा बिके हैं.

फैंस की मौजूदगी में पहली इंटरनेशनल सीरीज ब्रिस्बेन में हुई थी

लॉकडाउन के बाद स्टेडियम में फैंस के बीच पहली इंटरनेशनल सीरीज ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड वुमन्स टीम के बीच खेली गई थी. यह वनडे सीरीज पिछले साल सितंबर के आखिर में ब्रिस्बेन में हुई थी. पुरुष क्रिकेट में पहला मैच नवंबर के आखिर में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच ही खेला गया था. दोनों ही मैचों में लिमिटेड फैंस को एंट्री मिली थी.

पहला टी-20 इंग्लैंड ने 8 विकेट से जीता

5 टी-20 की सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से शिकस्त दी. मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट गंवाकर 124 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड टीम ने 15.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 130 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. जोफ्रा आर्चर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस तेज गेंदबाज ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए. अगला मैच रविवार को खेला जाएगा. सीरीज के सभी मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होंगे.

सीरीज में सिर्फ 50 फीसदी दर्शकों को ही मैदान पर एंट्री

भारत-इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज में सिर्फ 50 फीसदीी दर्शकों को ही मैदान पर एंट्री मिलेगी. गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) ने शुक्रवार को ही इसकी घोषणा की. पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. त्रष्ट्र के मुताबिक पांचों मैच में सरकार के स्शक्क का भी पालन किया जाएगा. जीसीए के उपाध्यक्ष धनराज नथवानी ने कहा कि सिर्फ 50त्न टिकट ही ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से उपलब्ध रहेंगे. साथ ही पूरे स्टेडियम को सैनिटाइज करवाया गया है. यहां कोविड गाइडलाइंस का अच्छे से पालन करवाया जाएगा.

Share this

Check Also

PM मोदी के खिलाफ TMC ने चुनाव आयोग में दर्ज करवाई शिकायत, कहा- आचार संहिता तोड़ी

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे पर ओराकांडी में मतुआ समुदाय के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *