Wednesday , April 14 2021
Breaking News

मथुरा: महिला में कोरोना का साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन मिलने से हड़कंप

Share this

मथुरा. यूपी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बढ़ते संक्रमण के साथ ही सरकार की चिंता भी बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को मथुरा में संक्रमण का नया मामला सामने आने के बाद चिंता और भी बढ़ गई है. एक संक्रमित महिला में कोरोना का साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन मिला है. महिला के संपर्क में आए लोगों की भी जांच की जा रही है. पीड़ित महिला बरसाना के कमई गांव में रहती है. इस तरह का स्ट्रेन सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट पर है. सीएमओ ने गांव के सभी लोगों की जांच के निर्देश दिए हैं.

बरसाना की महिला में कोरोना का साउथ अफ्रीकन स्ट्रेन मिलने से गांव में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अयोध्या में रामलला मंदिन में दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं को चरणामृत प्रसाद नहीं दिए जाने का फैसला लिया गया है. शक्रवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इस पर बैन लगा दिया. ट्रस्ट का कहना है कि ये रोक कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लगाई गई है. इससे पहले श्रद्धालुओं को प्रसाद ले जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है.

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सख्ती

ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल मिश्रा ने रामलला के पुजारियों पर श्रद्धालुओं को प्रसाद और चरणामृत देने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं ट्रस्ट के कुछ सदस्यों ने इस फैसले का विरोध भी किया है. रामलला के प्रधान पुजारी सत्येंद्र दास ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि प्रसाद चरणामृत पर रोक लगाने से अच्छा था कि सुरक्षा के इंतजाम किए जाते. पुजारी सत्येंद्र दास ने निकास गेट पर प्रसाद देने को लेकर कहा कि इसका कोई औचित्य नहीं है. श्रद्धालु दूर-दूर से अयोध्या पहुंच रहे हैं और राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो चुका है, ऐसे में रामलला के श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ गई है. इसलिए श्रद्धालुओं की भावनाओं का सम्मान होना चाहिए था.

Share this

Check Also

PM मोदी के खिलाफ TMC ने चुनाव आयोग में दर्ज करवाई शिकायत, कहा- आचार संहिता तोड़ी

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बांग्लादेश दौरे पर ओराकांडी में मतुआ समुदाय के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *